GMCH STORIES

हाउ टू रियलाइज युअर ड्रीम्स पर सेमिनार ३० को

( Read 15321 Times)

26 Apr 17
Share |
Print This Page
हाउ टू रियलाइज युअर ड्रीम्स पर सेमिनार ३० को जैन सोश्यल ग्रुप समता की ओर से रविवार को ऐतिहासिक कैरियर काउंसलिंग एवं मोटीवेशनल सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। उदयपुर के इतिहास में पहली बार ऐसा कोई कार्यक्रम होगा जिसमें कैरियर काउंसलिंग के साथ साथ मोटीवेशनल सेमिनार भी होगा। मोटीवेशनल स्पीकर के रूप में इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी अवार्ड से सम्मानित देश के विख्यात एसपी भारिल्ल अपना उद्बोधन देंगे। सेमिनार के पोस्टर का आज विमोचन किया गया। विमोचन संसदीय सचिव गौतम, पुलिस महानिरीक्षक आनंद श्रीवास्तव, अरूण माण्डोत, इंद्रसिंह मेहता, डॉ. सुभाष कोठारी, पुष्पेन्द्र परमार एवं राकेश नंदावत ने किया।
जेएसजी समता के अध्यक्ष एवं सेमिनार के संयोजक अरूण माण्डोत ने बताया कि रविवार सुबह ९ से दोपहर १ बजे तक सुखाडया विश्वविद्यालय ऑडिटोरियम में होने वाला सेमिनार दो सत्रों में होगा। पहले सत्र में कैरियर डवलपमेंट एवं काउंसलिंग वर्कशॉप को हिमांशु के. पालीवाल एवं अल्टरनेट एचआर प्रा. लि. के एमडी अरूण राज संबोधित करेंगे। इसके बाद दूसरे सत्र में अपने सपनों को साकार करने के तरीकों पर देश के विख्यात मोटीवेशनल स्पीकर इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी अवार्ड से सम्मानित एसपी भारिल्ल अपना उद्बोधन देंगे।
सेमिनार के संयोजक पुष्पेन्द्र परमार ने बताया कि सेमिनार के लिए पूरे शहर के न सिर्फ निजी स्कूलों बल्कि सरकारी स्कूलों में भी रजिस्ट्रेशन किए गए हैं। प्रत्येक बालक का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें पास वितरित किए गए हैं। सेमिनार में प्रवेश निशुल्क लेकिन सिर्फ आमंत्रण पत्र से ही होगा।
सेमिनार के अन्य संयोजक इन्द्रसिंह मेहता ने बताया कि सेमिनार में अतिथि के रूप में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया भाग लेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र दक, पुलिस महानिरीक्ष आनंद श्रीवास्तव, चित्तौडगढ पुलिस अधीक्षक प्रसन्न खमेसरा, यूआईटी चेयरमैन रवीन्द्र श्रीमाली, सुविवि कुलपति प्रो. जेपी शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी शिवजी गौड हिस्सा लेंगे।
संगठन के संरक्षक डॉ. सुभाष कोठारी ने बताया कि सेमिनार में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को एक शैक्षणिक किट प्रदान किया जाएगा जिसमें कैरियर चार्ट के अलावा, पेन-पेड, पाठ्य सामग्री भी होगी।
संगठन के सचिव राकेश नंदावत ने बताया कि पहली बार सेमिनार में निजी स्कूलों के अतिरिक्त सरकारी स्कूलों के बच्चों को भी आमंत्रित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने भी स्कूल प्रधानों को पत्र लिखकर दसवीं से बारहवीं के छात्र-छात्राओं को सेमिनार में हिस्सा लेने को कहा है। सेमिनार में निजी स्कूलों के करीब साढे आठ सौ एवं सरकारी स्कूलों के करीब ५५० बच्चे भाग लेंगे

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Education News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like