GMCH STORIES

रोटरी क्लब उदयपुर-फोर्टिस की ओर से चिकित्सा षिविर आयोजित

( Read 12573 Times)

11 Dec 17
Share |
Print This Page
रोटरी क्लब उदयपुर-फोर्टिस की ओर से चिकित्सा षिविर आयोजित उदयपुर। ह्दय रोग विषेशज्ञ डॉ दीपक आमेटा ने कहा कि विदेषों की तुलना में भारत में १० वर्श पूर्व ही लोगों को ह्दयघात हो जाता है और खासकर युवाओं में बढता ह्दयरोग चिंताजनक है।
वे आज रोटरी क्लब उदयपुर एवं फोर्टिस हॉस्पिटल द्वारा सौ फीट रोड स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल में आयोजित चिकित्सा षिविर के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने बताया कि ह्दयघात को लाइफ स्टाईल में बदलाव एवं जागरूकता से ही इस पर काबू पाया जा सकता है। ह्दयघात में वृद्धि का मुख्य कारण हमारें द्वारा अपनायी गई पाष्चात्य संस्कृति भी है। वे हमारी संस्कृति अपनाकर स्वस्थ हो रहे और हम उनकी खराब संस्कृति अपनाकर बीमार हो रहे है।विष्व के कुल ह्दय रोगिय में से ६० प्रतिशत रोगी तो केवल एषिया में ही है और उसमें भी भारत व चीन में अधिक है।
क्लब अध्यक्ष डा. एन.के.धींग ने बताया कि षिविर में डॉ. दीपक आमेटा के अलावा, कार्डियोलोजिस्ट षैलेन्द्र दीक्षित,न्यूरोसर्जन डॉ. अमितेन्दु षेखर, अस्थि रोग विषेशज्ञ डॉ. आषीश हिंगड,स्त्री रोग विषेशज्ञ डॉ. षीतल कौषिक,जनरल सर्जन डॉ. अभिलेख त्रिपाठी ने ५३ रोगियों की जांच कर उपचार की उचित सलाह दी। षिविर में सचिव दिनेशचन्द्र अग्रवाल, ओ.पी.सहलोत,वीरेन्द्र सिरोया, एम.के.टाया,सावित्री टाया,पी.एल.पुजारी,डॉ.बी.एल.सिरोया,महादेव दमानी, मुनीश गोयल, परमेष्वर धर्मावत,मुकेश जैन ने अपनी जांचे करायी।
इस अवसर पर रोटरी क्लब दिल्ली डिवाईन के अध्यक्ष संजीव जैन ने भी षिविर का अवलोकन कर क्लब के सेवा कार्यो की सराहना की।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like