GMCH STORIES

प्रभारी सचिव ने वल्लभनगर व भीण्डर क्षेत्र में किए निरीक्षण

( Read 15190 Times)

05 Dec 17
Share |
Print This Page
प्रभारी सचिव ने वल्लभनगर व भीण्डर क्षेत्र में किए निरीक्षण

उदयपुर,जिला प्रभारी सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने उदयपुर प्रवास के दौरान सोमवार को जिले के वल्लभनगर एवं भीण्डर क्षेत्र के सरकारी संस्थानों का निरीक्षण किया एवं वहां व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए उचित दिशा-निर्देश दिए।

डॉ. अग्रवाल ने भीण्डर पंचायत समिति क्षेत्र की करणपुर पंचायत मुख्यालय स्थित सीनियर सैकेण्डरी स्कूल का निरीक्षण किया तथा विद्यार्थियों से प्रश्नोत्तर कर उनका नॉलेज स्तर जांचा। उन्होंने क्लास रूम व पुस्तकालय का निरीक्षण कर अध्ययन व्यवस्था एवं पाठ्य सामग्री के बाबत भी जानकारी ली। उन्होंने खेल मैदान कार्य का भी निरीक्षण किया और विद्यालय में स्वच्छता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश प्रदान किए।

आंगनबाड़ी व पंचायत भवन का निरीक्षण

डॉ. अग्रवाल ने करणपुर के आंगनबाड़ी में पोषाहार, बच्चों के लिए वातावरण, सफाई व्यवस्था देखी और उचित निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत भवन में आमजन को मिल रही विभिन्न सेवाओं की जानकारी ली और अटल सेवा केन्द्र का संचालन, दस्तावेज, ग्राम सभाओं, कार्य सेवा में गुणवत्ता आदि पर भी जोर दिया।

सीएचसी वल्लभनगर में देखी व्यवस्थाएं

प्रभारी सचिव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र वल्लभनगर का निरीक्षण किया। उन्होंने निःशुल्क दवा वितरण, वार्ड्स सुविधा, मरीजों को जांच सुविधा आदि की जानकारी ली। उन्होंने वहां एनेस्थिसिया चिकित्सक नहीं होने से ऑपरेशन कार्य बाधित होने तथा महिला चिकित्सक के अवकाश पर होने से सिजेरियन ऑपरेशन नहीं होने संबंधी जानकारी पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

दौर के दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविचल चतुर्वेदी तथा संबंधित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like