GMCH STORIES

बर्दवान से दबोचा गया IS का संदिग्ध एजेंट

( Read 2906 Times)

06 Jul 16
Share |
Print This Page
कोलकाता: बर्दवान से सोमवार रात को सीआइडी अधिकारियों के हत्थे चढ़े संदिग्ध आइएस (इसलामिक स्टेट) एजेंट मसीरूद्दीन उर्फ मूसा (26) को मंगलवार सुबह सीआइडी मुख्यालय भवानी भवन लाकर लंबी पूछताछ के बाद सीआइडी अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार करने की आधिकारिक तौर पर घोषणा की. आरोपी को बुधवार को अलीपुर अदालत में पेश किया जायेगा.

सीआइडी अधिकारियों का दावा है कि मूसा सीरिया में आइएस के वरिष्ठ नेताओं के साथ लगातार विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से संपर्क में था. इसके पर्याप्त सबूत उनके हाथ लगे हैं. बांग्लादेश में भी कई आतंकी संगठन के सदस्यों से वह इमेल व चैटिंग के जरिये संपर्क में रहता था.

इसके सबूत भी अधिकारियों के हाथ में लगे हैं. इन सभी सबूत हाथ लगने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से काफी अत्याधुनिक हथियार जब्त किये हैं. गिरफ्तारी के समय वह बर्दवान से बीरभूम के लाभपुर भागने की फिराक में था. इसके बाद वहां से परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर वह चेन्नई फरार होनेवाला था. इसके पहले गुप्त जानकारी के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

इस मामले में डीआइजी सीआइडी (ऑपरेशन) दिलीप अदक ने बताया कि वह फेसबुक मैसेंजर के अलावा अन्य इंटरनेट के माध्यम से वीडियो कॉलिंग कर अधिकतर बातचीत करता था. इस राज्य में आइएस का मॉड्यूल तैयार करने के बारे में उसकी क्या योजना थी. इस बारे में उससे पूछताछ हो रही है. इधर, हाल ही में हैदराबाद में गिरफ्तार आइएस के संदिग्ध एजेंटों के साथ मूसा के कैसे संबंध थे. इस बारे में नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) के अधिकारी भी मूसा से पूछताछ करने भवानीभवन पहुंचे हैं. समय-समय पर उससे पूछताछ हो रही है, उम्मीद है कि वह जल्द नये खुलासे करेगा.
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like