GMCH STORIES

रक्षा मंत्री का बयान देश के बुनियादी सिद्धांतों के खिलाफ : कांग्रेस

( Read 2314 Times)

24 May 15
Share |
Print This Page
कोलकाता। रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर द्वारा आतंकियों को मारने के लिए पैसे देकर आतंकी बनाने संबंधी बयान पर शनिवार को कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि यह सोच देश के बुनियादी सिद्धांतों के खिलाफ है। कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने शनिवार को कोलकाता में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि रक्षा मंत्री का बयान घोर निंदनीय है। हम आतंक के खिलाफ आतंक का प्रयोग करने में विश्वास नहीं करते। देव ने पिछले एक साल के मोदी सरकार के शासनकाल पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रीय हितों व राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौते का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार अपनी प्राथमिकताओं व सिद्धांतों को खो रही है। भारत ने रक्षा क्षेत्र में अपने सामरिक दृष्टिकोण को खो दिया है।
उल्लेखनीय है कि रक्षा मंत्री ने शुक्रवार को एक टीवी चैनल पर कहा था कि आतंकियों को मारने के लिए आतंकी बनाने में बुराई क्या है। उन्होंने इसके लिए पैसे देकर आतंकी बनाने की वकालत करते हुए कहा कि हमेशा हमारे सैनिक ही आतंकियों को क्यों मारें?
पार्रिकर ने आगे कहा कि आतंकी सिर्फ आतंकी होते हैं। उन्हें सिर्फ गोली की भाषा समझ में आती है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान ने 26/11 हमले जैसी फिर से कोई नापाक कोशिश की तो हम ईंट का जवाब पत्थर से नहीं बल्कि गोली से देंगे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like