GMCH STORIES

गिट्स में एण्ड्रायड पर दो दिवसीय कार्यषाला का आयोजन

( Read 18223 Times)

24 Jan 18
Share |
Print This Page
गिट्स में एण्ड्रायड पर दो दिवसीय कार्यषाला का आयोजन गीतांजली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्निकल स्टडीज, डबोक उदयपुर में मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेषन डिपार्टमेन्ट के तत्वाधान में एण्ड्रायड तकनीक पर दो दिवसीय कार्यषाला का आयोजन किया गया। इस कार्यषाला में टेक्निकल ट्रेनर पवन षर्मा (एण्ड्रायड व आईओएस संफ सेप्टा नोयडा) ने विद्यार्थियों व फैकल्टी मैम्बर्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि तकनीकी क्षेत्र में नये-नये आविश्कारों ने दैनिक जीवन षैली को आधुनिक व उन्नत बनाने में महान भूमिका निभायी है। ट्रेनर ने मोबाइल डिवाइस एण्ड्रायड स्टुडियों व एण्ड्रायड वर्चुल डिवाइस आदि के बारें में बताया।
गिट्स के डायरेक्टर डॉ. विकास मिश्र ने बताया कि इस कार्यषाला का मुख्य उद्देष्य गीतांजली के विद्यार्थियों को आधुनिक तकनीकी बदलाव व एण्ड्रायड के बारे में अवगत कराना था। क्योंकि तकनीकी षिक्षा देष के मानव संसाधन के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेषन डिपार्टमेन्ट के विभागाध्यक्ष हेमन्त साहू ने कहा कि वर्तमान में जितनी भी वेबसाइट्स है वह एप्स में परिवर्तित हो रही है। एप्स के माध्यम से आप करोडों लोगों से जुड सकते है, तथा विचारों का आदान प्रदान कर सकते है। साथ ही अपने बिजनेंस का प्रचार प्रसार कर सकते है। डिजिटल ट्रान्जेक्षन भी एण्ड्रायड एप्स के माध्यम से आसान हो गया है।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Education News , English News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like