GMCH STORIES

25 शिक्षकों को मिला नेशन बिल्डर अवार्ड

( Read 8668 Times)

21 Sep 17
Share |
Print This Page
उदयपुर। शिक्षा के क्षेत्र् में उल्लेखनीय योगदान देने वाले 25 राजकीय शिक्षकों को रोटरी क्लब रॉयल ने आज यहंा आयोजित एक समारोह म नेशन बिल्डर अवार्ड से सम्मातिन किया गया।
इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि प्रो. डी.एस.चुण्डावत ने कहा कि रोटरी द्वारा राजकीय शिक्षकों को प्रदान किया जाने वाला नेशन बिल्डर अवार्ड उनके जीवन में एक नयी प्रेरणा लेकर आएगा और उसका सीधा लाभ छात्रें को मिलेगा।
विश६ठ अतिथि रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3054 के टीच चेयरमेन आशी६ा चोर्डिया ने कहा कि रोटरी अन्तर्रा६ट्रीय द्वारा प्रारम्भ किया गया टीच अभियान से न केवल टीचर वरन् छात्र् भी लाभान्वित होते है। टीच दोनों के जीवन में आमूलचूल परिवर्तन लाता है क्योंकि इस अभियान में शिक्षक को मिलने वाली ट्रेनिंग से शिक्षक अपने और अपने श६य के जीवन को नये मुकाम पर ले जाते।
इस अवसर पर चीरवा गांव स्थित रा.उ.मा.वि. के वरि६ठ अध्यापक ओमप्रकाश खटीक ने कहा कि शक्षक को अपने बालकों में शिक्षा द्रोणाचार्य एवं चाणक्य के समान ही देनी चाहिये ताकि शिष्यभी अर्जुन और चन्द्रगुप्त की तरह बनें।
प्रारम्भ में क्लब अध्यक्ष मुकेश जनवा ने कहा कि इस प्रत्येक वर्ष रोटरी क्लब रोटरी अन्तर्रा६ट्रीय के नियमों के आधार पर उन राजकीय शिक्षकों को सम्मानित कर रहा है जिन्हने प्रति वर्ष छात्रें के हितों में एक सौ प्रतिशत दिया है।
ये हुए सम्मानित-
अंत में सचिव डॉ. गजेन्द्र पुरोहित ने आभार ज्ञापित किया। समारोह में यशवन्त मण्डावरा,राधिका मण्डावरा, वैभव राठौड,नेहा राठौड, दीपक काबरा सहित अनेक सदस्य मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like