GMCH STORIES

सुप्रकाशमति माताजी के उदयपुर में चातुर्मास की घोषणा

( Read 15781 Times)

28 May 17
Share |
Print This Page
सुप्रकाशमति माताजी के उदयपुर में चातुर्मास की घोषणा उदयपुर। रा६ट संत गणिनी आर्यिका सुप्रकाशमति माताजी का उदयपुर में चातुर्मास करने की विनती करने हेतु सकल दिगबर जैन समाज के 200 से अधिक श्रावक श्राविकाएं रविवार को प्रातः ७ो६ापुर मोड स्थित त्र्मिूर्ति अभिनंदन ध्यान केन्द्र में बिराजित माताजी के पास पंहुचे।
ओमप्रकाश गोदावत ने बताया कि सकल दिगबंर जैन समाज के अध्यक्ष शानितलाल वेलावत एवं चातुर्मास संयोजक प्रकाश सिंघवी के नेतृत्व में उदयपुर शहर एवं उदयपुर के उपनगरों के विभिन्न क्षेत्रें से आये श्रावक-श्राविकाओं ने माताजी के समक्ष उदयपुर में चातुर्मास की अनुमति प्रदान करने हेतु सुन्दरलाल डागरिया, से.14 से भंवरलाल मुण्डलिया,झमकलाल अखावत, युवा संगठन के निर्मल मालवी,हीरामन टावर के हीरालाल मालवी,ध्यानोदय केन्द्र बलीचा के टस्ट मण्डल के सभी टस्टी, अध्यक्ष राजेन्द्र वेडा सहित सैकडों श्रावक-श्राविकाओं ने श्रीफल भेंट किये।
इस अवसर पर माताजी ने धार्मिक प्रवचन देते हुए कहा कि भक्ति में शक्ति है। अप जितनी प्रभु भक्ति करोगें उतनी आपको सुख एवं शान्ति अनुभव होगी। उन्हने कहा कि जीवन हमेशा सुन्दर एवं सुखमय हो तो इसके लिए चातुर्मास के चार माह भक्ति लिए आरक्षित करें। इस दौरान एक बार पुनः पाण्डाल गुरू मां एक चातर्मास हमें दे दो के कथन से गूंज उठा। इस पर गुरू मां ने 1 जून को उदयपुर विहार की घो६ाणा करते हुए उदयपुर में चातुर्मास की 90 प्रतिशत हांमी भर दी। उन्हने कहा कि 10 प्रतिशत शारीरिक अनुकूलता पर निर्भर करेगा। इस घो६ाणा से समाज में हर्षकी लहर व्याप्त हो गयी।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like