Pressnote.in

रोटरी क्लब प्रांत - 3054 का पदस्थापना समारोह आयोजित

( Read 1868 Times)

15 Jul, 17 21:03
Share |
Print This Page
रोटरी क्लब प्रांत - 3054  का पदस्थापना समारोह आयोजित
उदयपुर,मींरा की भक्ति उनका बलिदान और उनकी सेवा का बखान करना सुरज को दीपक दिखाने के समान है। मींरा को सम्पूर्ण विश्व उनकी भक्ति और सेवा के लिए जानता है, और कुछ ऐसा ही रोटरी क्लब मींरा को भी देश और दुनिया मे उसे सेवा कार्यो से जाना जाता है। रोटरी मींरा के अध्यक्ष भले ही हर साल बदलते है लेकिन सेवा के कार्य लगातार नई ऊँचाईयों को छू रहे है। यह उद्बोधन उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने शनिवार को रोटरी बजाज भवन मे आयोजित रोटरी क्लब मींरा प्रांत 3054 के पदस्थापना समारोह मेमहिला शक्ति को नमन करते हुए व्यक्त किये। माहेश्वरी ने कहा कि महिला ममत्व, लाजवंती और सहनशीलता की प्रतीक है, हम किसी का दु:ख देख नही सकते, यह महिलाओं का नैसर्गिक गुण है। हमे वो काम करना है जो मन को संतुष्टी दे। किसी त्यौहारों पर गरीब कच्ची बस्ती के बच्चों को अपने घर बुलाएं, साथ बिठा कर खाला खिलाएं। अगर हम ऐसा करते है तो उन बच्चों मे कभी हिन भावना या अपराध की भावना नही आएगी क्योंकि वो स्वयं को एक अच्छे परिवार को हिस्सा मानेंगे।
समारोह में 2018 - 19 के लिए चयनित डिस्ट्रक्ट गर्वनर रोटेरियन केप्टन नीरज सोगानी ने कल्ब की नवीन अध्यक्ष ममता धूपिया, सचिव कविता बल्दवा, उपाध्यक्ष कामिनी सेठी, वरिठ उपाध्यक्ष पूनम लडिया, असिस्टेंट डिस्ट्रीक्ट गर्वनर कविता मोदी, प्रेसिडेंट इलेक्ट प्रिती सोगानी सहित 25 सदस्यीय बोर्ड मेम्बर्स को उनके पद की जिम्मेदारी को समझाते हुए शपथ दिलाते हुए कहा कि ईश्वर ने महिलाओं को सबसे जयादा शक्तिशाली और सहनशील बनाया है। 25 साल का सफर इस कल्ब ने पूरी ही जिम्मेदारी से पुरा किया है। लेकिन अब हमे वक्त के अनुसार आगे बढना होगा, सिर्फ ब्लड कैम्प, वृद्धाश्रम मे खाना खिलाना, बच्चों को स्टेशनरी देना इनसे आगे बढते हुए आज की तारिख मे महिलाओं मे बढ़ते ब्रेस्ट कैंसर, युवा बेटीयों मे तनाव की वजह के लिए समाधान, चाइल्ड हेल्थ पर प्रोजेक्ट जैसे विषयों पर कार्य करना होगा।
नवीन अध्यक्ष ममता धूपिया ने कहा कि अध्यक्ष बनने के साथ ही हमने 1 जुलाई को एक साथ करीब 50 डाक्टर्स का सम्मान कर डॉक्टर्स डे मनाया। आने वाले समय मे स्थाई प्रोजेक्ट के अलावा खास तौर से बें्रस्ट कैंसर निवारण शिविर, बच्चों के लिए हैल्थ चेकअप कैम्प, जरूरतमंदों के लिए वोकेशनल ट्रंनिंग प्रोंग्राम सहित युवा अवस्था मे लडकियों को आ रही शारीरिक और मानसिक समस्याओं के लिए साईक्लोजिकल टॉक्स जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।
Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Udaipur News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like


Loading...

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in