Pressnote.in

चिकित्सकीय शिवर में 548 रोगियों को मिला उपचार

( Read 1263 Times)

15 Apr, 18 20:05
Share |
Print This Page

चिकित्सकीय शिवर में 548 रोगियों को मिला उपचार
उदयपुर। श्री अखिल भारतवर्षीय दिगंबर जैन महासभा उदयपुर एवं जॉयडस ह*स्पिटल अहमदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में निःशुल्क जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन आज से. 14 स्थित महासभा भवन एवं मिकाडो स्कूल में आयोजित किया गया । शविर में 548 रोगियों को उपचार प्रदान किया गया।
प्रांतीय धर्म एवं तीर्थ अध्यक्ष राजेश शाह एवं श्री सुंदरलाल डागरिया ने बताया कि अहमदाबाद के लकवे ह*स्पिटल के रोग विशेषज्ञ ड* अरविंद शर्मा, ड* संदीप अग्रवाल,ड* हार्दिक कोटेचा,ड* कल्पेश पटेल की टीम विभिन्न प्रकार के रोग हेतु निःशुल्क परामर्श दिया।
शिविर का उदघाटन परमपूज्या गणिनी आर्यिकारत्न सुप्रकाशमति माताजी ससंघ के सानिध्य में हुआ।
माताजी के सानिध्य में सम्पूर्ण भारत में संस्कार यात्र के अंतर्गत आज ध्यानोदय क्षेत्र् बलीचा से प्रातः पद यात्र प्रारम्भ हुई जो 8 बजे महासभा भवन पहुंची। जहंा महासभा के सभी रा६ट्रीय प्रांतीय पदाधिकारियों ने यात्र का स्वागत किया। गुरु मंा की संस्कार यात्र का आज एक सपना यह भी था की लोगो को चिकित्सा सुविधा मिले और दान देने वाले दानवीर लोग समाज में में जिन लोगो आर्थिक कारण से ईलाज नहीं मिल पाता है उन्हें इलाज मुहैया करवाया जायें। संस्कारो का सूत्र्पात करने के लिए तन मन की आव८यकता है। और दुसरों का भला करने के लिए मन तन और धन तीनों की जरुरत है। आप सभी अच्छे मन से कार्य कीजिये हमेशा भला होगा और भला को उल्टा देखो लाभ होगा मतलब आप भला करके तो देखिये लाभ होता है या नहीं।
गुरु मंा ने कहा कि यहीं सबसे बडा धर्म आप अब सब लोग कुछ अच्छी सोच के साथ आगे बढे। संयोजक देवेंद्र चित्तौडा ने बताया कि उदयपुर शहर के भी चिकित्सकों की टीम में ड*. एम पी जैन के नेतृत्व में अ*र्थोपेडिक,शिशु रोग,दंत रोग,चर्म रोग,स्त्री रोग, फिजियोथेरेपी टीम,एक्यूपंक्चर टीम के साथ अपनी सेवाएंं प्रदान की। महासभा के प्रवक्ता ड* राजेश देवडा ने बताया की विशेषतः न्यूरो स्पेशलिस्ट एहड्डी एवं जोड प्रत्यारोपण, रीढ की हड्डी के रोग,हृदय रोग,जनरल सर्जरी,चर्म रोग,बाल एवं शिशु रोग संबंधित सभी परामर्श निःशुल्क किये गए। महासभा के सभी इकाई प्रान्त संभाग,जिला के धर्मसंरक्षिणी, तीर्थ संरक्षिणी,श्रुतसंवर्धिनी,महिला एवं युवा सभी इकाई की समस्त कार्यकारिणी का पूर्ण सहयोग इस मानव सेवा के प्रकल्प में प्राप्त हुआ। शिविर में आये सभी रोगों का निदान पूर्णतः किया गया। मानव सेवा का ये प्रयास अवश्य ही सफल हुआ।
ओम प्रकाश गोदावत ने बताया कि गुरु मंा कि संस्कार पद यात्र सोमवार को औद्योगिक नगरी कानपुर मे ंप्रातः साढे सात बजे प्रवेश करेगी। गुरु मंा कानपूर में आयोजित पंचकल्याणक महोत्सव में सानिध्य प्रदान करने के लिए इस भीषण गर्मी में बांसवाडा से यह पद यात्र करते हुए पधारी है।

Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Udaipur Plus
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like


Loading...

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in