GMCH STORIES

एक शाम गुरू अम्बेश के नाम प्रथम भक्ति संध्या में झूमें भक्तगण

( Read 12318 Times)

24 Jun 18
Share |
Print This Page
एक शाम गुरू अम्बेश के नाम प्रथम भक्ति संध्या में झूमें भक्तगण उदयपुर। श्री अम्बेश गुरू जैन युवक परिषद ‘मेवाड‘ की ओर से आज भारतीय लोककला मण्डल में उदयपुर मेवाड संघ के शिरोमणि प्रवर्तक १००८ अम्बालाल जी म.सा. की ११३ वीं जयन्ती के उपलक्ष में आयोजित हुई एक शाम गुरू अम्बेश के नाम नामक भक्ति संध्या में भक्तगण झूम उठें।
अन्तर्राश्ट्रीय भजन गायिका गुजरात के अहमदनगर की अस्मिता पटेल ने अपने हिन्दी,गुजराती एवं राजस्थानी के मिश्रण से भजन संध्या में चार चंाद लगा दिये। अस्मिता ने मधुर आवाज में संध्या की शुरूआत ‘त्रिशला मां थ्हारो पूत कठे..‘,‘दुल्हेवा नगरी में म्हारो केसरियो बिराजे..‘,‘ओ गुरू सा थ्हारो चेलो बणूं म..‘,‘किस्मत वालों को मिलता है गुरूवर का दरबार..‘ सहित अनेक भजनों पर श्रोताओं ने तालियों के साथ उनका उत्साहवर्धन किया।
इससे पूर्व स्थानीय कलाकारों ने अनेक भजनों पर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर सिरोया ने कहा कि अम्बेश गुरू की कार्यप्रणाली से उनके भक्त बनते चले गये। उन्होंने समाज को एकजुट करने का कार्य किया। समारोह को विरेन्द्र डांगी ने भी संबोधित किया।
प्रारम्भ में परिशद के अध्यक्ष भगवतीलाल चौहान ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्हने बताया कि परिषद द्वारा पहली बार इस प्रकार की संध्या का आयोजन किया गया। निकट भविश्य गुरू की स्मृति और अनेक जनहित के कार्य किये जायेंगे। इस अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में समाजसेवी मूलचंद बुरड को समाज गौरव अलंकरण एवं सनवाड के नितिन सेठिया को युवा गौरव अलंकरण सम्मान से सम्मानित किया गया। सम्मान स्वरूप स्मृतिचिन्ह एवं प्रषस्ति पत्र प्रदान किया गया।
समारोह के उद्घाटनकर्ता श्रीवर्द्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ उदयपुर के अध्यक्ष ओंकारसिंह सिरोया थे। मुख्य अतिथि महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, खमनोर-अंकलेश्वर के ओमप्रकाश माण्डोत,समारोह के अध्यक्ष चैन्नई के सज्जनराज-कमला मेहता,समारोह गौरव विरेन्द्र डंागी एवं पूर्व महापौर रजनी डांगी थे। अंत में कोशाध्यक्ष शौकिन चण्डालिया ने आभार ज्ञापित किया। समारोह में प्रवीण नवलखा,ललित सामर,राजेष सिसोदिया,अनिल वया,महावीर मेहता,मनोज हिरण,महेष नाहर का सहयेाग रहा।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like