GMCH STORIES

कांग्रेस नेता संजय जी गांधी को किया नमन

( Read 14999 Times)

24 Jun 18
Share |
Print This Page
कांग्रेस नेता संजय जी गांधी को किया नमन उदयपुर! जोशीले व्यक्तित्व के धनी यूथ रोल मॉडल स्व. संजय जी गाँधी की पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित कर याद किया ।
शहर विधानसभा प्रत्याशी रहे दिनेश श्रीमाली ने बताया की संजय गांधी की ३८ वी पुण्यतिथि पर संगोष्ठी का आयोजन हुआ । संगोष्ठी में दिनेश श्रीमाली ने उनके अंत समय के बारे में जिक्र करते हुए कहा की उनके प्लेन के हवाँ में क्रेश होने की वजह से २३ जून १९८० को नयी दिल्ली के सफदरजंग एअरपोर्ट के पास उनकी मृत्यु हो गयी। दिल्ली फ्लाइंग क्लब के नए एयरक्राफ्ट को वो उडा रहे थे और अपने ऑफिस से उपर एरोबटिक चालबाजी करते समय, वे एयरक्राफ्ट से अपना नियंत्रण खो बैठे और टकरा गए। उस समय प्लेन में केवल एक ही यात्री कप्तान सुभाष सक्सेना थे, जिनकी भी प्लेन क्रेश होने के बाद मृत्यु हो गयी थी। संजय गांधी कांग्रेस के लोकप्रिय राजनेता थे। भारतीय राजनीती के इस दशक में भारत के राजनीतिक पटल पर एक ऐसे नेता का जन्म हुआ था जिसने अल्पायु में ही भारतीय राजनीती को अपनी सोच और कार्यो से प्रभावित कर रखा था। पहले से ही उनमे भारतीय राजनीती और देश के लिए कुछ अलग करने की चाहत थी और परदे के पीछे से भी उन्होंने क* ऐसे फैसले लिए की वाद-विवादों से जैसा उनका घरेलु रिश्ता सा बन गया था। लेकिन विवादों से घिरे रहने के बावजूद जनमानस में उनकी लोकप्रियता कम नही हु*।
संगोष्ठी के बाद संजय गाँधी जी को पुष्पांजली अर्पित की गयी कार्यक्रम में भूपेंद्र सिंह धाबाई हेमंत शर्मा नकुल कटारा शाहबाज हुसैन जितेश कुमावत नन्द किशोर शर्मा नवीन धाबा* मुकेश सेन राजेश कुमावत पीयूष शर्मा अर्पित कोठारी राकेश कुमावत हितेश पुरोहित तरुण भटनागर गौरव सिंह चौहान मोहनलाल पूर्बिया ललित सोनी विनोद साहू नवरत्न प्रजापत सोहन कुम्हार कुशाल सिंह राजन मुकेश हिंगड,भूषण श्रीमाली भानुप्रताप गुर्जर सतीश लौहार आदि मौजूद थे ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like