GMCH STORIES

भुवनेश कोमकली द्वारा शास्त्रीय गायन की मोहक प्रस्तुति

( Read 15994 Times)

04 May 18
Share |
Print This Page
भुवनेश कोमकली द्वारा शास्त्रीय गायन की मोहक प्रस्तुति उदयपुर, महाराणा मेवाड पब्लिक स्कूल में स्पीक मैके के तत्वाधान में प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित भुवनेश कोमकली ने मनमोहक प्रस्तुतियाँ दी। कार्यक्रम में विनोद लेले ने तबला एवं विनय मिश्रा ने हारमोनियम से संगत दी। स्पीक मैके उदयपुर चेप्टर के चेयरपर्सन एवं विद्यालय के प्राचार्य संजय दत्ता ने सभी कलाकारों का माल्यार्पण कर स्वागत उद्बोधन दिया।
पद्मवीभूषण पंडित श्री कुमार गन्धर्व के पौत्र पंडित कोमकली ने राग देशकर गाकर वातावरण में दिव्यता का अहसास कराया तथा शास्त्रीय गायन के बारे में विद्यार्थियों का ज्ञानवर्धन किया तथा उनकी शास्त्रीय गायन सम्बन्धित जिज्ञासाओं को सम्बोधित किया। पंडीत कोमकली ने विद्यालय को एक पूर्ण संस्था कहते हुए इसके वातावरण तथा संगीत एवं कला के क्षेत्र में विद्यार्थियों द्वारा अर्जित उपलब्धियों एवं प्रयासों की प्रशंसा कर शुभकामनाएँ दी। कार्यक्रम का संचालन छात्रा श्रेष्ठा शर्मा ने किया तथा संयोजन डॉ आनंद सी जोशी एवं सुश्री गरिमा जोशी ने किया।
शास्त्रीय संगीत के सुरों ने मंत्रमुग्ध किया उदयपुर, महाराणा मेवाड विद्या मंदिर में स्पिक मैक द्वारा आयोजित शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम में भारत के जाने-माने शास्त्रीय गायक भुवनेश्वर कोमकली जी ने शास्त्रीय गायन प्रस्तुत किया। भुवनेश्वर जी ने राग अहीर भैरव में बडा ख्याल तथा छोटा ख्याल प्रस्तुत किया। अंत में उन्होंने मीरा बाई का एक मधुर भजन प्रस्तुत किया। तबले पर पं. विनोद लेले तथा हारमोनियम पर डॉ. विनय मिश्रा ने संगत दी। भुवनेश्वर जी ने संगीत पर चर्चा करते हुए बच्चों को शास्त्रीय संगीत से जुडने के लिए प्रेरित किया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sponsored Stories
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like