GMCH STORIES

कवि सम्मेलन में स्कूल बैग एकत्रिकरण का बनेगा विश्व रिकार्ड

( Read 16596 Times)

21 Apr 18
Share |
Print This Page
कवि सम्मेलन में स्कूल बैग एकत्रिकरण का बनेगा विश्व रिकार्ड उदयपुर। लेकसिटी के श्रोताओं को देश के जानेमाने कवियों की श्रेष्ठ रचनाओं को सुनने का मौका मिलेगा, वहीं समारोह स्थल पर चार घंटे में आमंत्रित श्रोताओं के माध्यम से सात हजार स्कूल बैग एकत्रित करने का विश्व रिकार्ड बनेगा।
मौका होगा नमो विचार मंच एवं जे एस जी प्लेटिनम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित विशाल हास्य कवि सम्मेलन का जहां मिशन एम जे के तहत जरूरतमंद बच्चों के लिए स्कूल बैग एकत्रित किए जाएंगे। कवि सम्मेलन शुभ केसर गार्डन शोभागपुरा में शनिवार २१ अप्रैल को शाम सवा सात बजे से प्रारंभ होगा।
नमो विचार मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण रतलिया के अनुसार मिशन एम जे के तहत नमो अनुभव का एहसास कवि सम्मेलन में देखने को मिलेगा। कवि सम्मेलन में जहां लेकसिटी के श्रोताओं को जानेमाने कवि अपनी कविताओं से गुदगुदाएंगे,वहीं आदिवासी अंचल के उन जरूरतमंद बच्चों के लिए स्कूल बैग एकत्रित कर उनके चेहरे पर खुशी लाने का एक नमो प्रयास किया जाएगा।
नामी कवि लेंगे भाग ः कवि सम्मेलन में तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम शैलेश लोढा, डॉ विष्णु सक्सेना, अशोक नागर, दिनेश दिग्गज, सुमित्रा सरल, संपत सुरीला, प्रवीण रतालिया, सूत्रधार दाडम चंद दाडम भाग लेंगे।
नमो अनुभव ः रतलिया के अनुसार इस प्रकार का नया प्रयास देश में पहली बार किया जा रहा है। जिले के आदिवासी अंचल में कई बच्चे ऐसे है जिनके पास स्कूल बैग नहीं है । ऐसे में नमो विचार मंच ने कवि सम्मेलन में आने वाले लोगों से अपील की है कि वे अपने साथ एक पुराना बैग साथ अवश्य लाए ताकि जरूरतमंद बच्चों की जरूरत को पूरा किया जा सके।
नया कर गुजरने की मंशा ः नमो विचार मंच की मंशा रहती है कि समाज में ऐसा कुछ नया किया जाए जिससे समाज के जरूरतमंद परिवारों के चेहरे पर खुशी लाई जा सकें। इसी कडी में आदिवासी क्षेत्र में रहने वाले बच्चों की मन की मुराद पूरी करना है ।
मिशन एम जे ः इस अभियान के तहत हर साल मई-जून माह में सक्षम परिवारों से ग्रामीण स्कूली बच्चों के लिए पुराने बैग एकत्रित किए जाते है । शनिवार कवि सम्मेलन में लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड की टीम भी आ रही है , जो ४ घंटे में ७ हजार पुराने स्कूल बैग के संग्रहण पर नजर रखेगी। जहां शहरों में बच्चों के पास २ से ४ बैग होते है, वहीं ग्रामीण बच्चों के पास एक बैग भी नहीं होता है। मिशन के तहत पूर्व में भी नमो विचार मंच द्वारा जरूरतमंद लोगों के लिए १८ मार्च २०१८ को २ घंटे में ५ हजार २०० जूते एकत्रित किए थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like