GMCH STORIES

सासंद सी.पी. जोशी ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत

( Read 15544 Times)

08 Jan 18
Share |
Print This Page
सासंद सी.पी. जोशी ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत चित्तौडगढ लोकसभा क्षेत्र सांसद सी.पी.जोशी ने चित्तौडगढ दौरे पर पधारी राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सिंधिया का स्वागत किया। सांसद जोशी ने मुख्यमंत्री का चित्तौडगढ की पावन धरा पर पधारने के लिये आभार व्यक्त करने के साथ ही चित्तौडगढ संसदीय क्षेत्र के विकास से जुडें विभिन्न विषयों से अवगत कराया जिसमें चित्तौडगढ दुर्ग पर स्थित मृगवन को ’’बॉयोलोजिकल पार्क‘‘ के रूप में विकसित करने के संबंध में निवेदन किया जिससे दुर्ग पर पर्टयकों की संख्या में बढोतरी होगी तथा वन्यजीवों को शरणस्थल उपलब्ध हो पायेगा।
राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या ७९ व २७ पर स्थित रिठोला चौराहे चौराहे के निकट पहाडी पर ’’मेवाड वीर शिरामणी महाराणा प्रताप‘‘ एवं ’’श्री राणा पूंजा‘‘ की प्रतिमा स्थापित करने का आग्रह भी किया जिससे मेवाड के गौरवशाली इतिहास तथा वीर महापुरूषों के जीवन के बारे में देश विदेश से आने वाले सैलानी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
इसके साथ में राजमार्ग से सम्बन्धित विभिन्न पुर्व घोषणाओं की क्रियान्विति में ग्राम डेट से प्रारम्भ होते हुए नगरी व बस्सी के बीच एन एच. २७ को जोडने के लिये १५ किमी. बाईपास, राजमार्ग संख्या ७५८ एवं ७६ के मध्य स्थित कारोई-राशमी-कपासन- भादसोडा राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में, राष्ट्रीय राजमार्ग ७६ के मंगलवाड चौराहे पर वर्ल्ड क्लसा ट्रेामा सेंटर का निर्माण ,राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या ७६ एवं राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या ७९ को जोडने वाले निम्बाहेडा से मंगलवाड सडक मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप ,सिंगोली से काटुन्दा सडक सडक को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में विकसित करने , चित्तौडगढ से कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग-२७ पर स्थित बस्सी से आम्बा सडक मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में ,चित्तौडगढ जिला मुख्यालय पर राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत रिंग रोड निर्माण बनाया जाने के लिये भी उपयुक्त प्रस्ताव को केन्द्र को भेजे जाने का आग्रह किया। साथ ही चित्तौडगढ के जिला मुख्यालय के कलेक्ट्री चौराया पर शहर के मध्य स्थित रिक्त पडे चिकित्सालय भवन में आयुष चिकित्सालय खोलने के लिये स्वीकृति प्रदान कर प्रस्ताव आयुष मंत्रालय को प्रेषित करने हेतु आग्रह किया।
इसके साथ में सांसद जोशी ने किसानों के लिये बिजली की दरों में कि गयी रियायत के लिये आभार व्यक्त किया तथा इस कडाके की सर्दी के मौसम में किसानों को कृषि कार्य हेतु पर्याप्त बिजली रात्रि के बजाय दिन म ही प्रदान किये जाने हेतु विशेष आग्रह किया।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Chittor News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like