GMCH STORIES

शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाती फिल्म आंगनवाडी जनवरी में होगी प्रदर्षित

( Read 10258 Times)

09 Dec 17
Share |
Print This Page
शिक्षा के प्रति जागरूकता फैलाती फिल्म आंगनवाडी जनवरी में होगी प्रदर्षित उदयपुर। एम स्क्वायर प्रोडक्शन और फैशन क्राफ्ट के बैनर तले बन रही शॉर्ट फिल्म आंगनवाडी की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है।
एम स्क्वायर के मुकेश माधवानी ने बताया कि फिल्म में यह बताने का प्रयास किया गया है कि शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। शिक्षा प्राप्त करना प्रत्येक मनुश्य का मौलिक अधिकार है। यह शार्ट फिल्म शिक्षा के प्रति समाज को जागरूक और प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बनाई जा रही है।
फिल्म के लेखक और निर्देशक संजय कुमार ने बताया कि यह शॉर्ट फिल्म आगनवाडी में पढने वाले बच्चे और शिक्षकों के जीवन पर आधारित है। फिल्म के जरिये हम समाज की शिक्षा के प्रति नजरिये को बदलने का प्रयास करना चाहते है। फिल्म का मूल उद्देश्य शिक्षा सभी के लिए है किसी विशेष वर्ग के लिए नही है।
मुकेश माधवानी ने बताया कि फिल्म का प्रदर्षन कर इसे राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग के पास भी भेजा जायेगा ताकि वो इसे अपने शिक्षा संबंधी प्रोजेक्ट्स में शामिल करें और उन्हें सरकारी स्कूल आदि में दिखायें और लोगो को जागरूक करें।
फिल्म में अभिनय स्थानीय कलाकारों ने किया है। फिल्म की शूटिंग गुडली गांव और उदयपुर में की गई है। फिल्म म प्रदुमन चौहान,भरत माधवानी, शालिनी जैन, कुनिका वैष्णव, वैभव जैन, राजेश सेन ,रजनीश चित्तौडा, जितेंद्र सिंह चौहान की मुख्य भूमिका है। फिल्म जनवरी २०१८ को यू-ट्यूब पर प्रदर्शित की जाएगी।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like