GMCH STORIES

श्री मद भागवत कथा का हुआ शुभारम्भ

( Read 8495 Times)

23 Oct 17
Share |
Print This Page
धर्म केवल वाचन, श्रवण के लिए नहीं है, धर्म का पालन प्रमुख है शहर के प्रसिद्द श्री जगत शिरोमणि जी मंदिर ( सिटी पैलेस रोड ) प्रांगण में कथा का शुभारम्भ भव्य पोथी यात्रा के साथ हुआ । इस पोथी यात्रा में कई भक्तगण पारंपरिक वेशभूषा में शामिल हुए और भागवत जी को गाजे बाजे के साथ मोती चौहट्टा से जगदीश चौक स्थित श्री जगत शिरोमणि मंदिर ले जाया गया ।
प्रवक्ता अभिषेक जोशी ने बताया कि मंदिर में संगीतमय भागवत कथा नित्य सायंकाल ५ से ९ बजे तक २८ अक्टूबर तक होगी जिसमे वृन्दावन के रास कलाकार अपना भक्तिमय प्रदर्शन करेंगे । इसके साथ ही प्रतिदिन कथा प्रसंग के अनुसार झाकिया भी सजाई जाएगी ।
कथा का शुभारम्भ करते हुए व्यासपीठ से प. स्कंद कुमार पंड्या ने मेवाड के अमर वाक्य ’’जो दृढ रखे धर्म को ताहि राखे करतार’’ की महिमा का बखान करते हुए कहा की धर्म केवल वाचन, श्रवण के लिए नहीं है, धर्म का पालन प्रमुख है ,संसार में वाही व्यक्ति शांति प्राप्त करता है जो न केवल धर्म की बाते सुने वरन धर्म प्रदत्त मानवीय मूल्यों पर दृढ रह कर समाज का कल्याण करे । भागवत श्रवण का अति उत्तम फल संतोष को बताते हुए पंड्या ने कहा कि संतोष धन मिल जाने पर संसार के किसी भी धन की कमी अनुभव नहीं होगी ऐसा धन ही भक्तिपूर्ण ह््रदय का आसन कहा गया है ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Chintan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like