GMCH STORIES

टिम्बर कारोबारियों ने जानी जीएसटी की बारीकियां

( Read 6086 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
टिम्बर कारोबारियों ने जानी जीएसटी की बारीकियां
उदयपुर। टिम्बर एण्ड प्लाईवुड मर्चेन्ट वेलफेयर सोसायटी द्वारा आज टिम्बर कारोबारियों के लिए रानी रोड स्थित रोटरी बजाज भवन में एक दिवसीय कार्य८ााला आयोजित की गई। जिसमें उत्पाद कर एवं वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों ने कारोबारियों को जीएसटी सम्पूर्ण प्रकि्रया को बारीकी से समझाया।
इस अवसर पर वाणिज्य कर विभाग के सीटीओ मनी६ा बक्षी ने बताया कि जीएसटी एक प्रकार की प्रत्यक्ष कर प्रणाली है। उन्हने कारोबारियों से कहा कि वे केन्द्रीय उत्पाद कर के नियमों का पालन करते हुए उसको तरीके से रिटर्न भरना होगा। आपकी एक जरा सी गलती के्रडिट लेने का नुकसान करा सकती है। सबसे पहले माईग्रे८ान के लिए विभाग मे पंजीकरण कराना होगा। कम्प्यूटर आफ टिन नम्बर से ही खुलेगा।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त वाणिज्य कर विभाग के संजय कुमार विजय जीएसटी के अन्तर्गत भरे जाने वाले रिटर्न भरने की प्रकि्रया के बारें में विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि मासिक भरे जाने वाले तीनों रिटर्न से चितिंत होने की आव८यकता नहीं है। सेमिनार को केन्द्रीय उत्पाद कर विभाग के बी.प्रवीण ने एवं वाणिज्य कर विभाग की डॉ. नीतू भारद्वाज ने भी संबोधित किया।
प्रारम्भ में सोसायटी अध्यक्ष सु८ाील बांठिया ने अतिथियों का स्वागत किया एवं कहा कि कारोबारी विभाग को पूर्णतया सहयोग करेंगें। सचिव भवप्रीत सोनू ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर संरक्षक ८ोलेन्द्र लोढा, संरक्षक रावजी भाई सहित 150 से अधिक टिम्बर कारोबारी मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like