GMCH STORIES

साधु-साध्विय के लिए होगी आयुर्वेद दवाओं की व्यवस्था

( Read 8429 Times)

28 May 17
Share |
Print This Page
उदयपुर। अखिल भारतीय दिगम्बर जैन दसा नरसिंहपुरा संस्थान उदयपुर का रा६टीय कार्यकारिणी का शपथग्रहण समारोह एवं चतुर्थ स्थापना दिवस समारोह आज परम संरक्षक कुंतीलाल जैन ने नेतृत्व में नाईयों की तलाई स्थित तेरापंथ भवन में आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि कुवैत प्रवासी एवं प्रमुख व्यवसायी जयंतीलाल डागरिया एवं शपथ प्रदाता चेयरमेन बांसवाडा निवासी समाज गौरव रत्न अशोक वोरा,स्मारिका विमोचनकर्ता प्रमुख व्यसायी एंव समाजसेवी किरण कुमार नागौरी थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता व्यवसायी सुंदरलाल चित्तौडा ने की।
इस अवसर पर कुंतीलाल जैन ने बताया कि दिगम्बर जैन साधु-साध्वियों के अस्वस्थ होने की स्थिति में उनके द्वारा अंग्रेजी दवाएं नहीं लिये जाने पर संस्थान अब उनके लिए आयुर्वेद दवाओं की व्यवस्था करेगा। उन्हने कहा कि रा६टीय समारोह में राजस्थान, दिल्ली, मुबंई,गुंजरात, मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के विभिन्न शहरों से पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया।
रा६टीय कार्यकारिणी ने ली शपथ- संस्थान की तीन व६ाीर्य रा६टीय कार्यकारिणी के शपथग्रहण समारोह में नव निर्वाचित रा६टीय अध्यक्ष राजेन्द्र कोठारी, रा६टीय कार्याध्यक्ष बांसवाडा के राजमल कीकावत, रा६टीय उपाध्यक्ष मध्यप्रदेश के महेन्द्र जैन सहित 5 उपाध्यक्षों,रा६टीय महामंत्री सुमतिचन्द्र जैन,संगठन मंत्री खान्दू कोलोनी के तपन मेघावत,संास्कृतिक मंत्री बांसवाडा के रूपेश वोरा,प्रचार-प्रसार मंत्री चेतन मुसलिया को६ााध्यक्ष रमेश जूसंोत सहित विभिन्न राज्य प्रमुखों एवं विभिन्न प्रको६ठों के रा६टीय संयोजकों को शपथ प्रदाता अ८ोाक वोरा, जंयतीलाल डागरिया ने पद एंव गोपनीयता की शपथ दिलायी।
डागरिया ने कहा कि समाजहित में सम्मान की परवाह किये गये बगैर निरन्तर आगे बढते रहना चाहिये। इस अवसर पर अ६ोाक वोरा ने बताया कि संस्थान जिस पकार से समाजहित मे कार्य कर रहा है उसको देखते हुए संस्थान का भवि६य उज्ज्वल दिखाई देता है। समारोह को व्यवसायी सुन्दरलाल चित्तौडा ने भी संबोधित किया।
स्मारिका एवं महावीर टाइम्स पत्र्किा का विमोचन- संस्थान द्वारा गत 3 व६ाोर् की उपलब्धियों का लेकर प्रकाशत की गई स्मारिका एवं महावीर टाइम्स पत्र्किा का अतिथियों ने विमोचन किया। समारोह में प्रिया वाणावत ने बेटी बचाओं-बेटी पढाओ ं थीम पर नृत्य नाटिका की प्रस्तुति दी।
समारोह म नव निर्वाचित रा६टीय अध्यक्ष राजेन्द्र कोठारी ने अपनी भावी योजनाओ की जानकारी दी। रा६टीय प्रचार-प्रसार मंत्री चेतन मुसलिया ने बताया कि अगला रा६टीय अधिवेशन मध्यप्रदेश के इन्दौर शहर में आयोजित होगा। समारोह को रजनी वोरा,महारा६ट के देवेन्द्र भाई शाह ने भी संबोधित किया।
परम संरक्षक कुन्तीलाल जैन ने बताया कि समारोह में उन सभी नये सदस्यों का उपरना ओढाकर स्वागत किया गया जिन्होनें आज ही संस्थान की सदस्यता ग्रहण की। उदयपुर कार्यकारिणी के अध्यक्ष शंातिलाल गांगावत ने प्रारम्भ में अतिथियों का
दिया। समारोह को आलोक पगारिया ने भी संबोधित किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like