GMCH STORIES

"एक शाम महाराणा प्रताप के नाम" कवि सम्मेलन कल

( Read 17342 Times)

26 May 17
Share |
Print This Page
"एक शाम महाराणा प्रताप के नाम" कवि सम्मेलन कल उदयपुर, उदयपुर का भारतीय लोक कला मण्डल शनिवार की रात महाराणा प्रताप के जयकारों से गुंज उठेगा। देश के जाने माने कवि महाराणा प्रताप की 477वीं जयन्ती की पूर्व संध्या पर भारत विकास परिषद प्रताप द्वारा लोक कला मण्डल मे 27 मई को आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन मे महाराणा प्रताप के शोर्य, पराक्रम, साहस को नमन करते हुए लेकसिटी के बाशिंदों को प्रताप के संघर्ष को कविताओं के माध्यम से रूबरू करवायेंगे।
परिषद के अध्यक्ष संजय भंडारी ने बताया कि कवि सम्मेलन में वीर रस के कवि ओमपाल सिंह निडर, ईटावा के गौरव चौहान, नोएडा के अमित शर्मा, मंदसौर के मुन्ना बेट्री, बाँसवाडा से मेहर जहीन माही, नाथद्वारा से लोकेश महाकाली, प्रतापगढ के शेलेन्द्र शैलु अपनी कविताओं का पाठ करेंगे।
परिषद के संरक्षक चेतन लुणदिया एवं निवर्तमान अध्यक्ष ललित माहेश्वरी ने बताया कि कवि सम्मेलन का शुभारंभ राजस्थान के गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया, महापौर चन्द्र सिंह कोठारी, युआईटी अध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, कुँवर लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ सहित शहर के गणमान्य लोगो की उपस्थिति मे होगा।
सचिव निर्मला जैन ने बताया कि कवि सम्मेलन मे उदयपुर के श्रोताओं को जहां हास्य-व्यंग, श्रृँगार, वीर रस, फिल्मी पैराडी सूनने को मिलेगी, वही खास तौर से महाराणा प्रताप जयंती को लेकर महाराणा प्रताप के शौर्य, वीरता, पराक्रम का बखान भी कवि सम्मेलन मे होगा। कवि सम्मेलन के सूत्रधार कवि राव अजातशत्रु होंगे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Editors Choice
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like