GMCH STORIES

कलक्टर ने अधिकारियों की बैठक में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर दिए निर्देश

( Read 7659 Times)

23 Apr 17
Share |
Print This Page
उदयपुर । जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने शनिवार को जिला परिषद सभागार में जिले के अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं के लक्ष्य समयबद्ध तरीके से पूर्ण करने के निर्देश दिए। विशेषकर 14 अप्रैल से 12 जुलाई तक ग्रामीण क्षेत्र में चल रहे पट्टा वितरण अभियान के कार्य में तेजी लाने को कहा।

जिला कलक्टर ने बैठक में उपस्थित जिले भर के उपखंड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों से योजनावार चर्चा करते हुए कार्य करने हेतु आवश्यक निर्देश प्रदान किए। उन्होने कहा कि पट्टा वितरण के कार्य में आ रही बाधा को शीघ्र दूर करते हुए अभियान के तहत लोगों को पट्टे वितरित करें। सोमवार एवं गुरुवार को लगाए जा रहे विशेष शिविरों में पट्टा वितरण की कार्यवाही सुनिश्चित करने को कहा। बिलानाम आबादी, चरागाह, नगरीय क्षेत्र, सिवायचक आदि पर बसी आबादी के खसरों को पंचायतों को ट्रांसफर करने हेतु नियमानुसार प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। आबादी विस्तार के प्रस्ताव बनाकर भिजवाने हेतु भी कहा।

बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की पालनहार योजना तथा श्रम विभाग की निर्माण श्रमिकों से जुड़ी योजनाओं का लाभ अधिकाधिक पात्रों का दिलाने के निर्देश दिए। पालनहार योजना के तहत सर्वे करने तथा स्कूल नहीं जाने वाले विधवाओं के बच्चों को स्कूल से जोड़ने को भी कहा गया। जिला कलक्टर ने कहा कि निर्माण श्रमिकों व उनके बच्चों को मिलने वाले लाभ दिया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायतों का चयन कर प्रमुखता से ओडीएफ करने तथा मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के तहत अभी तक प्रारम्भ नहीं हुए कार्यों को शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में जिला परिषद सीईओ अविचल चतुर्वेदी, एडीएम सिटी ओपी बुनकर, एडीएम प्रशासन सीआर देवासी, यूआईटी सचिव रामनिवास मेहता, एसीईओ प्रभा गौतम, डीएसओ जनगमोहन सहित समस्त उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

-------------
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like