Pressnote.in

5000 जैन बंधुओ ने किया महास्नेह भोज, सांस्कृतिक संध्या मे रही कलाकारों की धूम

( Read 2884 Times)

20 Mar, 17 09:33
Share |
Print This Page

5000 जैन बंधुओ ने किया महास्नेह भोज, सांस्कृतिक संध्या मे रही कलाकारों की धूम उदयपुर । जैन सोश्यल गु्रप एका की और से रविवार को एका के तीन संगठन जेएसजी समता, विजय और प्लेटीनम को एक साल पुरा होने पर चार्टर प्रदान किया गया। इसके साथ ही दो नये समुह जेएसजी स्टार और कल्पतरू का भी गठन किया गया। ऐका द्वारा इन पांच समुह को एक ही मंच पर शपथ दिलाकर एक एतिहास रच दिया। ओरियण्टल पैलेस के नंदनवन गार्डन मे आयोजित इस समारोह मे जैन सोश्यल ग्रुप अन्तर्राष्ट्रीय फैडरेशन के अध्यक्ष पंकज भाई सांघवी एवं अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारियों सहित सैंकड़ों जैन बंधुओं की उपस्थिति मे जेएसजी एका के दो नये समुह का गठन भी किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जैन सोश्यल ग्रुप अन्तर्राष्ट्रीय फैडरेशन के अध्यक्ष पंकज भाई सांघवी ने कहा कि उदयपुर मे दो नये समुह के गठन के साथ ही यहां 18 जेएसजी समुह 4 संगीनी समुह और 1 युवा समुह सहित कुल 23 समुह हो गये है। जिनमे 1500 दम्पति सदस्य जुड़े हुए है। जेएसजी के लगातार बढते समुह और सदस्यों से यह लगता है कि बंधुत्व से प्रेम और बंधुत्व से सेवा के उद्देश्य को पुरा करने मे अब जैन समाज का हर फिरका आगे आकर अपना पूर्ण योगदान दे रहा है।

एका के नॉर्थ रिजन के जॉन कार्डिनेटर मोहन बोहरा ने बताया कि फैडरेशन के अध्यक्ष पंकज भाई सांघवी, जेएसजीआईएफ अजित लालवानी, पूर्व अध्यक्ष राकेश जैन, प्रमोद दरड़ा, सयुक्त सचिव आर.सी. मेहता, ऐका के मोहन बोहरा ने उदयपुर मे दो नये समुह जेएसजी स्टार और जेएसजी कल्पतरू का गठन किया।

ऐका के संयुक्त सचिव आऱ.सी. मेहता ने बताया की अतिथियों ने जेएसजी समता के अध्यक्ष अरूण मांडोत एवं कार्यकारीणी, जेएसजी विजय के अध्यक्ष राजेश खमेसरा व कार्यकारीणी एवं जेएसजी प्लेटीनम के अध्यक्ष जितेन्द्र हरकावत और उनकी कार्यकारीणी को वर्ष 2017 - 18 के लिए शपथ दिलाई। इस दौरान जेएसजी समता, विजय और प्लेटिनम समुह को चार्टर भी प्रदान किया गया।

कार्यक्रम मे जेएसजी विजय के संस्थापक अनिल नाहर ने जैन समाज मे आयोजित मांगलिक कार्यक्रमों मे 21 से ज्यादा व्यंजन नही बनाकर फिजूल खर्ची रोकने और समानता लाने की बात पर जोर देते हुए अन्तर्राष्ट्रीय फैडरेशन के अध्यक्ष पंकज भाई सांघवी से निवेदन किया कि इस मुहिम को राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बढाया जाये।

फैडऱेशन के उपाध्यक्ष प्रमोद दरड़ा ने कहा कि जिस तरह जयपुर मे उनका संगठन 365 दिन ब्लड डोनेशन कैम्प के आयोजन करता है उसी तरह के कैम्प अगर उदयपुर मे भी आयोजित किये जाये तो वह हर संभव सहयोग के लिए तत्पर है। उन्होने असहाय एवं जरूरतमंद वरिष्ठजनों को 2 हजार से 5 हजार मासिक पेंशन दिलवाने की योजना के बारे मे भी बताया।
कार्यक्रम के दौरान समता के संस्थापक कमल कोठारी, जितेन्द्र मेहता, हिमाशु मेहता, महेश पोरवाल आदि ने भी विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन अर्पिता जैन एवं गुणवंत बागरेचा द्वारा किया गया।

5000 जैन बंधुओ ने ग्रहण किया महास्नेह भोज

मिडिया प्रभारी कमल कोठारी ने बताया कि फैडरेशन के बंधुत्व से प्रेम की विचार धारा के अनुरूप जेएसजी एका द्वारा शाम को महास्नेह भोज मे करीब 5000 जैन बंधुओ ने भोज का आनंद लिया। जैन समाज के अलग - अलग फिरको मे बंधुत्व की भावना को बढ़ाने के उद्दश्ेय से इस महास्नेह भोज का आयोजन किया गया था।

यादगार सांस्कृतिक कार्यक्रमो ने बांधा समा

सांस्कृतिक कार्यक्रम के संयोजक ब्रजेन्द्र सेठ ने बताया कि शाम को आयोजित सांस्कृतिक संध्या मे कलाकारों ने फिल्मी और स्वरचित गीतों के साथ कव्वाली की प्रस्तुतियों से समा बाँध दिया। महफिल गु्रप के दीपक दीक्षित और हेमन्त मेनारिया ने स्वरचित गीत चाँद मैरे कमरे मे सीढ़ीयो से आया है........., आँसुओ से ढले काजल से तू मुझे खत लिखना......, महेश आमेटा ने नुसरत फतह अली खान की प्रसिद्ध कव्वाली दुल्हे का सेहरा सुहाना लगता है..... , गगन सनाढ्य ने हमें और जीने की चाहत ना होती अगर तुम ना होते....., सुनाकर दर्शको की खुब वाह वाही लुटी। ग्रुप के शिवराज सोनवाल, डॉ. ज्योति जैन सहित अन्य कलाकरों ने भी लाईव ऑक्रेसट्रा पर अपनी संगीतमयी प्रस्तुतियां देकर संगीतमयी शाम की रौनक बढाई।

स्व. सुन्दरलाल दक को जेएसजी एका भुषण अवार्ड

सांस्कृतिक संध्या के दौरान स्व. सुन्दरलाल दक की स्मृति मे उन्हे मरणोपरान्त जेएसजी एका भूषण अर्वाड जेएसजी उमंग के पदाधिकारीयों को, बेस्ट नॉर्थ रिजन के जॉन कार्डिनेटर अवार्ड मोहन बोहरा को, अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले देव कोठारी, ब्रजेन्द्र सेठ, आर.सी. मेहता, दिनेश चोर्डिया, राजकुमार जैन एवं जेएसजी के सभी समुह के अध्यक्ष एवं सचिव को भी सम्मानित किया गया।
Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like


Loading...

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in