Pressnote.in

लायन्स क्लब्स अन्तर्राष्ट्रीय प्रान्त 322-ई-2 का सम्भागीय अधिवेशन संगम 2917 सम्पन्न

( Read 1783 Times)

20 Mar, 17 09:11
Share |
Print This Page
लायन्स क्लब्स अन्तर्राष्ट्रीय प्रान्त 322-ई-2 का सम्भागीय अधिवेशन संगम 2917 सम्पन्न उदयपुर । हमें अपने भीतर की शक्ति को पहचानना होगा। जो पावर ग्रासरूट लायन में होता है वह किसी में भी नह। सेवा का दूसरा नाम ही लायनवाद है। बच्चों में प्रारम्भ से ही सेवा कार्यों के संस्कार देना चाहिये ताकि वो बडे होकर सेव कार्यों से जुड कर समाजसेवा कर सके। उक्त विचार लायन्स क्लब्स अन्तर्राष्ट्रीय प्रान्त 322-ई-2 के सम्भाग प्रथम एवं तृतीय का शनिवार 18 मार्च को राजकिरण गार्डन, न्यू भूपालपुरा में लायन्स क्लब उदयपुर एवं हिरण मगरी के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित सम्भागीय अधिवेशन संगम में मुख्य अतिथि पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय निदेशक बम्बई लायन राजू वी. मनवानी ने उपस्थित लायन सदस्यों के समक्ष व्यक्त किये।
मनवानी ने बताया कि महिलाएं हमारी मेनेजमेन्ट गुरू होती है। मेनेजमेन्ट सीखना हो तो महिलाओं से आसानी से सीखा जा सकता है। किस तरह से वह एक गृहिणी, एक पत्नी, एक मां, एक बहन, एक शिक्षिका जैसी भूमिका कितनी आसानी से निभा लेती है। इससे भी बडी बात यह है कि हर काम वह समय के साथ करती है यानि टाइममेनेजमेंन्ट के साथ। उन्होंने कहा कि जीवन में सेवा कार्यों को बढ चढ कर करना चाहिये। दुनिया में जब कुछ भी हमारा नहीं है ओर हमारे जाने के बार जो है वह सब कुछ दूसरों का हो जाएगा। हमें समझना चाहिये हमें जन्म दूसर देता है, पालता दूसरा है, शिक्षा दूसरा देता है, नौकरी दूसरा देता हे, हम काम दूसरों के लिए करते हैं, हम जीते दूसरों के लिए ओर जब हम मर जाएंगे तो जो हमारा है वह दूसरों का हो जाएगा।
एवं चित्तौडगढ जिला पुलिस अधीक्षक प्रसन्न खमेसरा ने इस अवसर पर सेवा कार्यों के महत्व के बारे में बताते हुए गीता क उपदेश सुनाते हुए कहा कि दुनिया में जितनी भी भाग की वसतुएं हैं अगर वो हमारे पास है और हम ही सिर्फ उसका उपयोग करते हैं ओर दूसर को उपयोग के लिए नहीं देते हैं तो हम चोर हैं और हमारी वस्तुएं हम दूसरों को भी उपयोग के लिए दे रहे हैं तो हम परोपकारी है। इसलिए हमें सेवा कार्यों म कभी पीछे नहीं रहना चाहिये। लायन्स क्लब सेवा का दूसरा नाम है।
समारोह में सम्भाग प्रथम के अध्यक्ष लायन अशोक शाह एवं सम्भागीय अध्यक्ष सम्भाग 3 लायन राजेश खमेसरा ने भी अपने विचार रखे एवं अपने काय्रकाल में किये गये सेवा कार्यों की उपलब्धियों को गिनाया। समारोह में घनश्याम जोशी ने अतिथियों के हाथों स्मााकर का विमोचन भी करवाया।
लायन्स कलब उदयपुर की अध्यक्षा लायन पूनम लाडिया, सचिव काबरा एवं कोषाध्यक्ष राजीव, हिरण मगरी के अध्यक्ष महावीर भाणावत, सचिव हेमन्त जैन, कोषाध्यक्ष रक्षा शाह ने बताया कि इस समारोह संगम में बैनर प्रस्तुतिकरण- फोटो प्रदर्शनी, पारीतोषिक वितरण, सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। सम्भाग प्रथम के अध्यक्ष लायन अशोक शाह एवं सम्भाग तृतीय के नेतृत्व में आयोजित इस समारोह में प्रान्तपाल लायन अरविन्द चतुर उप प्रान्तपाल प्रथम लायन सतीष बंसल, उप प्रान्तपाल तृतीय डॉ. चोधरी सहित प्रान्त के बीस क्लबों के पांच सौ सदस्यों के भाग लिया। लाडिया ने समारोह में लायनवाद के महत्व के बारे में बताते हुए उपस्थित सदस्यों से ज्यादा से ज्यादा सेवा कार्य करने पर जोर दिया।
प्रान्तीय मीडिया प्रभारी लायन शैलेश व्यास एवं कार्यक्रम संयोजक डॉ. विनय जोशी व प्रवीण कोठारी ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय निदेशक बम्बई लायन राजू वी. मनवानी एवं चित्तौडगढ जिला पुलिस अधीक्षक प्रसन्न खमेसरा उपस्थित थे। समारोह में जोन चैयरमैन दिनेश कोठारी, राजेन्द्र मेर, दीपक जैन, शेलेश पालीवाल, मंजू फत्तावत व संजय कोठारी अपने सदस्यों के साथ भाग लिया। समारोह में सम्भाग से 4॰॰ से ज्यादा लायन सदस्य उपस्थित हुए।
कार्यक्रम का आगाज लायनवाद के संस्थापक मेलविन जोन्स की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलन, माल्यार्पण एवं उत्कर्ष पालीवाल द्वारा प्रस्तुत गणपति वन्दना के साथ हुआ।


Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Headlines , Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in