GMCH STORIES

षहर के कॉमर्स के प्राफेषनल्स के लिये तीन नये कोर्स हुए लॉन्च

( Read 11628 Times)

23 Jan 17
Share |
Print This Page
उदयपुर। सृजन एकेडमी व फिनप्लान के संयुक्त तत्वावधान में आगामी फरवरी माह में एक निःषुल्क सेमिनार आयोजित किया जाएगा। जिसमें कॉमर्स के प्रोफेषनल्स को तीन नये डिग्री कोर्स की विस्तृत जानकारी भी दी जाएगी। उन तीन कोर्स को आज दुर्गानर्सरी रोड स्थित फिनप्लान-सृजन एकेडमी में आयोजित प्रेस वार्ता में लॉन्च किया गया।
सृजन एकेडमी की निदेषिका सीए मिनाक्षी ने बताया कि लंदन के चार्टर्ड अकाउन्टेन्ट में काफी लोकप्रिय हो चुके एसीसीए कोर्स को दो वर्श पूर्व उदयपुर में लॉन्च किया जा चुका है जिसका लाभ षहर के हजारों कॉमर्स प्रोफेषनल्स उठा रहे है। एसीसीए के बहुत अच्छे रेस्पोन्स मिलने के बाद षहर में अब तीन और नये इन्टरनेषनल डिग्री केार्स लाये जा रहे है जिसका लाभ निष्चित रूप से षहर के कॉमर्स के विद्यार्थिर्यों एवं कॉमर्स प्रोफेषनल्स को मिलेगा।
फिनप्लान के कषिष खिलनानी ने बताया कि फरवरी में आयोजित होने वाली निःषुल्क सेमिनार में कॉमर्स प्रोफेषनल्स व कॉमर्स के विद्यार्थियों को अधिक जागरूक करने के लिए इन तीन नये डिग्री कोर्स आईएफआरएस यानि इन्टरनेषनल फाइनेन्षियल रिपोर्टिंग स्टेण्डर्ड, जीएएटी यानि ग्लोबली एक्सेप्टेड अकाउन्टिंग टेक्निषियन व एसएपी डिप्लोमा को आज यहंा लॉन्च किया गया। जिनके बारें में उक्त सेमिनार में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।
इस अवसर पर मनीश कपूर ने बताया कि सेमिनार में भारत व विदेषों से अनेक वक्ता भाग लेंगे जिसमें आईएसबी के पूर्व चेयरमेन भी एक होंगे। इन डिग्री कोर्सो को करने के बाद प्लेसमेन्ट में बहुत आसानी हागी। यह सेमिनार हर कॉमर्स विद्यार्थी के निःषुल्क होगी। मल्टीनेषनल कम्पनियों में जॉब के लिए अपने आप को तैयार करने के लिए देष के कॉमर्स प्रोफेषनल्स को अब इस प्रकार के कोर्स करने आवष्यक हो गये है। इस प्रकार के कोर्स करने के लिए विद्यार्थियों को विदेष जाकर अध्ययन करने के लिए काफी धन व्यय करना होता है लेकिन अब वे ही कोर्स यहंा उपलब्ध होने से उनका समय एवं धन में काफी बचत होगी। इससे केम्पस प्लेसमेन्ट न केवल उदयपुर वरन् भारत एवं विदेषों में भी हो पायेंगे।
अपनी कॉमर्स डिग्री पूरी कर चुके कॉमर्स के विद्यार्थी भी इस निःषुल्क सेमिनार में भाग ले सकेगे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Business News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like