GMCH STORIES

खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष का चार दिवसीय संभाग दौरा सोमवार से

( Read 11045 Times)

24 Jul 16
Share |
Print This Page
उदयपुर राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष शंभूदयाल बड़गुजर का संभाग का चार दिवसीय दौरा सोमवार 25 जुलाई से प्रारम्भ होगा।
जिला उद्योग केन्द्र के संभाग अधिकारी ;खादीद्ध प्रकाशचन्द्र गौड ने बताया कि पूर्व 25 जुलाई को ग्रामोद्योग विकास मण्डल,देवगढ़ एवं राजसमन्द की सघन क्षेत्र विकास समिति खादी संस्थाओं को अवलोकन करेंगे।
उन्होेंने बताया कि 26 जुलाई को मोहता पार्क स्थित सूचना केन्द्र में आयोजित संभाग स्तरीय बैठक में बड़गुजर द्वारा राजस्थान खादी ग्रामोद्योग बोर्ड एवं खादी ग्रामोद्योग आयेाग भारत सरकार के माध्यम से खादी में अपनाये जा रहे नित नये आयाम, रोजगार सृजन परक कार्यक्रमों,खादी के विपणन, प्रोत्साहन के साथ समन्वित रूप से खादी के विकास पर सरकार के द्वारा योजनाओं की समीक्षा की जाएगी।
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही संभाग में ग्रामोद्योग के माध्यम से नवीन क्लस्टर, ग्रामोद्योग के विकास हेतु आवासीय एवं गैर आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से उद्यमियेां में कौशल विकास के प्रयासों की भी समीक्षा होगी। 26 को आयोजित होने वाली इस बैठक में संभाग की संस्थाआंे या समितियों के मंत्री, अध्यक्ष व ग्रामोद्योग इकाईयों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। इसी दिन बड़गुजर महिला मण्डल गृह उद्योग प्रतिष्ठान उदयपुर, नव निर्माण संघ,उदयपुर व ग्रामोद्योग की इकाई मेसर्स औषध प्रतिष्ठान का अवलोकन करेंगे।
गौड ने बताया कि 27 जुलाई को डूंगरपुर के राजस्थान सेवा संघ की खादी संस्था एवं बांसवाड़ा जिला संघ गंाधी आश्रम व बांसवाड़ा में ग्रामोद्योग समिति बांसवाड़ा का दौरा करेंगे। 28 जुलाई को अंतिम दिन प्रतापगढ़ में विभाग स्तरीय गैर आवासीय प्रशिक्षण केन्द्र एवं खादी भण्डारों का, चित्तौड़गढ़ में सर्वोदय साधन संघ चन्देरिया का अवलोकन करने के साथ ही औद्यागिक क्षेत्र आजोलिया का खेड़ा में लघु इकाईयों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर भीलवाड़ा के लिए प्रस्थान कर जाऐंगे।
This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like