GMCH STORIES

ब्रॅाडबैंड टेक्नोलोजी एण्ड मेन्यूफेक्चरिंग पर एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

( Read 10857 Times)

04 Sep 15
Share |
Print This Page

उदयपुर, एम.पी.यू.ए.टी. के संघटक कॉलेज सी.टी.ए.ई. के इलेक्ट्राॅनिक्स एवं संचार विभाग द्वारा एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन रखा गया है। संगोष्ठी का शीर्षक भारत की ब्रॉडबैंड टैक्नोलोजी एण्ड मेन्यूफेक्चरिंग है।
विभागाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय संगोष्ठी के संयोजक डॉ. सुनील जोशी ने बताया कि भारत सरकार के डिजीटल इंडिया प्रोजेक्ट के तहत आयोजित होने वाली इस संगोष्ठी के मुख्य अतिथि एम.पी.यू.ए.टी. के कुलपति प्रो. पी.के. दशोरा होंगे। डिजीटल इंडिया कार्यक्रम एवं आई.आई.टी. के वरिष्ठ निदेशक डॉ. बी.एम. बावेजा कार्यक्रम के सम्माननीय अतिथि होंगे। आई.आई.टी. दिल्ली के प्रोफेसर एच.एम. गुप्ता तथा मणिपाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संदीप संचेती कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि होंगे।
भारत सरकार की डिजीटल इंडिया की योजना से इलेक्ट्राॅनिकी अभियांत्रिकी क्षेत्र में क्रांति आने वाली है। इस योजना में करोडों रुपयों के निवेश होने का अनुमान है जिससे इलेक्ट्राॅनिकी अभियांत्रिकी के क्षेत्र में रोजगार के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। इस संगोष्ठी में औद्योगिकी एवं शैक्षणिक क्षेत्र के बीच की दूरी को पूरा करने पर भी मंथन होगा। अतः यह संगोष्ठी प्राध्यापकों, शोधकर्त्ताओं एवं स्नातकोत्तर विद्यार्थियों के लिए अवश्य ही कारगर साबित होगी।


This Article/News is also avaliable in following categories : Udaipur News , Tech News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like