GMCH STORIES

राज्य के ५५० राजकीय विद्यालयों को मॉडल स्कूल बनायेगी रोटरी

( Read 8954 Times)

13 Oct 17
Share |
Print This Page
राज्य के ५५० राजकीय विद्यालयों को मॉडल स्कूल बनायेगी रोटरी उदयपुर। रोटरी क्लब रॉयल की ओर से आज होटल रेडिसन ग्रीन में रोटरी डिस्ट्रिक्ट ३०५४ के प्रांतपाल मौलिन पटेल की क्लब की अधिकारिक यात्रा आयोजित की गई।
समारोह को संबोधित करते हुए पटेल ने बताया कि रोटरी ने राजस्थान सरकार के साथ इसी वर्श गत मई माह में रोटरी ने एक एमओयू किया, जिसके तहत राज्य के ५५० राजकीय विद्यालयों को मॉडल स्कूल बनाने का कार्य रोटरी द्वारा किया जाएगा। जिसमें सेनिटेशन और लिटरेसी पर कार्य प्रमुख होगा।
उन्हेांने बताया कि रोटरी डिस्ट्रिक्ट ३०५४ ने गुजरात में करीब २५ हजार ई लर्निंग के साफ्टवेयर स्कूलों में लगाये हैं और अब यही प्रोजेक्ट राजस्थान में भी करने की योजना है।
नये सदस्यों ने ली षपथ-इस अवसर पर ६ नये सदस्यों मुकेष षर्मा,सीम षर्मा,नरेष पालीवाल,आरती पालीवाल,अभिमन्यु सिंह चौहान,ज्योतिसिंह चौहान को षपथ दिलायी गई। सहायक प्रांतपाल कपूर. सी जैन ने कहा कि रोटरी क्लब प्रांत द्वारा दिये गये गोल को पूरा कर जनहित के कार्य करने में और अग्रणी रहेंगे।
जीएसआर आर.क.ेसिंह ने कहा कि क्लब ने अपनी स्थापना के दूसरे वर्श में ही ऐसे अनेक जनहित के कार्य किये जो किसी भी नये क्लब के लिये संभव नहीं हो पाते है।
प्रारम्भ में क्लब अध्यक्ष मुकेष जनवा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए क्लब द्वारा अब तक किये गये सेवा कार्यो तथा वर्श २०१७-१८ के दौरान किये जाने वाले सेवा कार्यो की जानकारी दी। चार्टर अध्यक्ष यषवन्त मण्डावरा पीपीपी के जरिये सेवा कार्यो की जानकारी दी। सचिव डॉ. गजेन्द्र पुरोहित ने क्लब द्वारा किये गये कार्यो की जानकारी दी।
सहायक प्रंातपाल कपूर सी.जैन, जीएसआर आर.के.सिंह,निवर्तमान प्रंातपाल रमेष चौधरी, पूर्व प्रांतपाल डॉ. यषवन्तसिंह कोठारी,श्रीमती सोनल पटेल,राजेष चुघ, डॉ. ऋतु वैश्णव,आषीश चोर्डिया, सुनील वस्तावत, संदीप सिंघटवाडया,डॉ. दीपक षर्मा, राकेष सेन सहित विभिन्न रोटरी क्लबों के अध्यक्ष,सचिव एवं अन्य प्रतिनिधि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन यषवन्त मण्डावरा ने किया।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , English News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like