GMCH STORIES

जोधपुर रेल मंडल पर मार्च माह में 11 हजार से ज्यादा बिना टिकट रेल यात्रियों से वसूले 38 लाख 42 हजार रुपये ।

( Read 7111 Times)

05 Apr 18
Share |
Print This Page
जोधपुर रेल मंडल पर जारी गहन व निरन्तर टिकट जॉच में मार्च माह में 11 हजार से ज्यादा बिना टिकट रेल यात्रियों से 38 लाख 42 हजार रुपये की आय अर्जित की गई। वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार जोधपुर मंड़ल पर जारी गहन व निरन्तर टिकट जॉच से रेल राजस्व में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है।
मंड़ल रेल प्रबन्धक श्री गौतम अरोरा के निर्देशन में चलाये जा रहे सघन टिकट जॉच अभियान में माह मार्च 2018 में जोधपुर रेल मंड़ल पर कुल 11221 प्रकरण बिना टिकट व अनियमित यात्रा के मामले पकडे गये तथा जिनसे किराया राशि तथा जुर्माना राशि के 38,42,146 रुपये वसूल किये गये । वरिष्ठ मंड़ल वाणिज्य प्रबन्धक श्री धीरुमल ने बताया कि यह विगत वर्ष के इसी माह के पकड़े गये यात्रियों से 49 प्रतिशत अधिक व इसी अवधि में वसूली गई राशि से 43 प्रतिशत अधिक है। यह मार्च माह के कुल मामलों के लक्ष्य से 27 प्रतिशत अधिक है ।
जोधपुर मंड़ल पर सघन जॉच के दौरान मंड़ल अधिकारियों द्वारा सड़क मार्ग से अचानक रेलवे स्टेशन व रेलगाड़ियों पर पंहुचकर जॉच करने से टिकट चैकिंग में प्रभावशाली वृद्धि हुई है । यात्रियों से अपील की गई है कि वे उचित यात्रा टिकट तथा मूल फोटो आई. डी. लेकर ही आरक्षित कोच में यात्रा करें तथा दलालों से टिकट नहीं खरीदें ।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like