GMCH STORIES

बड़ोदिया पंचायत के कार्यों की जांच की मांग

( Read 8687 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
बांसवाड़ा जिले के ग्रामीण विकास से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा विकास कार्यों की मॉनिटरिंग के अभाव में इन दिनों हो रहे कार्यों की गुणवत्ता गोल हो रही है इसका ताजा उदाहरण राष्ट्रीय राजमार्ग 113 पर स्थित बड़ोदिया गांव है जहां पर ग्राम पंचायत प्रशासन की मनमर्जी के चलते घटिया निर्माण हो रहैं। ग्राम पंचायत बड़ोदिया में विकास कार्यों में गुणवत्ताहीनता की शिकायत को लेकर वार्ड पांच के ग्रामीण जिला कलक्टर व जिला परिषद सीईओ से मिले और विकास कार्यों की जांच की मांग की।
वार्ड पांच निवासी किशोर सुथार के नेतृत्व में मिले ग्रामीणों ने दोनों अधिकारियों को बताया कि ग्राम पंचायत में सरपंच और उपसरपंच के साथ ही कुछ प्रभावशाली लोगों द्वारा विकास के नाम पर भ्रष्टाचार व मनमानी की जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में ग्राम पंचायत में हेण्डपंपों में हुए भ्रष्टाचार की जांच ब्यूरो द्वारा भी की जा रही है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि इन दिनों वार्ड पांच में बनाई जा रही सीसी सड़क घटिया मटेरियल के साथ बनाई जा रही है और इसके लिए पंचायत प्रशसन द्वारा बाईपास भी नहीं दिया जा रहा है जिससे उस छोर पर रहने वाले ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण के तहत सिर्फ छात्रावास तक ही सड़क निर्माण करने तथा आरामशीन की तरफ की रिहायशी बस्ती तक किसी भी प्रकार की सड़क को नहीं बनाए जाने की भी शिकायत करते हुए यहां रहने वाले लोगों के लिए सीसी सड़क बनवाने की मांग की।
ग्रामीणों की मांग पर जिला परिषद के सीईओ रामनाथ चाहिल ने बागीदौरा विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से कार्य की जांच करते हुए कार्यवाही के निर्देश जारी किए हैं।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like