GMCH STORIES

ओपन जिम की शुरुआत हुईं

( Read 7400 Times)

27 Jun 17
Share |
Print This Page
दिल्ली। आदर्श नगर के वार्ड-17 में लोगों के स्वास्थ्य लाभ के लिए ओपन जिम की शुरुआत की गईं। वेंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की सांसद निधि से इंदिरा नगर स्थित लक्ष्मी बाईं महिला पार्व में यह ओपन जिम लगवाईं गईं। इस मौके पर क्षेत्र की पार्षद गरिमा गुप्ता ने कहा कि भागदौड़ भरी जदगीमें स्वास्थ्य का लोग भरपूर ख्याल नहीं रख पाते।

उन्होंने कहा कि विशेषकर घरेलू महिलाओं में उनके स्वास्थ्य को लेकर उदासीन रवैया देखा जाता है। इसलिए उनके घर के नजदीक के महिला पार्व में जिम जैसी सुविधा का होना जरूरी है।

इससे उन्हें पार्व में आने के बाद खुली और ताजी हवा के साथ खुद को फिट बनाने का भी अवसर प्राप्त होगा। इस मौके पर निगम कर्मचारियों ने बताया कि ओपन जिम में एयर वाकर, सिट-अप स्टेशन, एयर ास्वग, हार्स राइडर स्टेशन, स्टेयर स्टेपर, लेग प्रेस, पुल चेयर, आर्म विल जैसे वुल 14 आधुनिक उपकरण होंगे, जिसके माध्यम से महिलाओं में फिटनेस को बढ़ाने में मदद करेगी।

इसके माध्यम से सभी क्षेत्रवासी नि:शुल्क खुले वातावरण में व्यायाम कर स्वास्थ्य लाभ पा सकते हैं। इस मौके पर मॉडल टाउन के एसीपी हुवुम सह, पार्षद नवीन त्यागी, आदर्श नगर के थानाध्यक्ष अनिल मालिक, समाजसेवी प्रकाशचंद अग्रवाल, राज वुमार भाटिया, अजय शर्मा, परमेश चौहान, सुरेश गुप्ता, एसएन सघल, अश्वनी चावला व अन्य स्थानीय लोग मौजूद रहे। इस मौके पर भाजपा आदर्श नगर मंडल के सभी कार्यंकर्ता, उदृान विभाग और स्वच्छता विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like