Pressnote.in

चेकअप कैंप और रक्तदान शिबिर' का २००० से ज्यादा लोगों ने लाभ उठाया

( Read 2076 Times)

16 Apr, 17 19:55
Share |
Print This Page

मुंबई। सामाजिक संस्था,'एकता मंच' और चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल द्वारा एक विशाल और भव्य प्यारभरी सौगात 'मुफ्त हेल्थ चेकअप कैंप, कैंसर और रक्तदान शिबिर' १४ अप्रैल २०१७ को चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल,यारी रोड, अँधेरी (वेस्ट),मुंबई में आयोजित किया गया था,जोकि सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। जिसमे लगभग १५० से ज्यादा सेवनहिल्स हॉस्पिटल, रहेजा हॉस्पिटल,बी एस एस हॉस्पिटल और सरकारी हॉस्पिटल के विभिन्न प्रकार के डॉक्टरों ने हिस्सा लिया और दो हज़ार से ज्यादा मरीज़ो का जांच किया गया। इस कैंप में आँखो की जांच व चश्मा वितरण,रक्त जांच, बच्चों से और महिलाओं से सम्बन्धी बिमारी,दांतों की जांच, चर्मरोग, कान, नाक, गला, इ सी जी, कैंसर जाँच इत्यादि मुफ्त में किया गया और साथ ही साथ रक्त दान शिबिर का आयोजन भी किया था।
सामाजिक संस्था,'एकता मंच' के अध्यक्ष श्री अजय कौल ने कहा,"हमारी संस्था हमेशा लोगो के लिए हर प्रकार के हेल्थ सम्बन्धी सेवा लोगो को देती है। यह कैंप का १० वां वर्ष है।जिससे लोगो को समय रहते बिमारी का पता चल सके और उसका सही समय पर इलाज हो सके। कैंसर डिटेक्शन में जिसको कैंसर होता है, उसका इलाज हमारी संस्था करती है। हम अपनी जहाँ तक होता है, ज्यादा से ज्यादा लोगों की बिमारी का इलाज करवाने का प्रयत्न करते है।"
चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल के एक्टिविटी चेयरमैन श्री प्रशांत काशिद ने कहा," हमलोग आम लोगों की तरह कैंप का आयोजन नहीं करते है बल्कि कैंप के जरिये ज्यादा में ज्यादा लोगो की मदद करना चाहते हैं। इसकारण इस कैंप में लगभग हर प्रकार की बीमारी का चेकअप करवाते है। कैंप के जरिये जिनके कैंसर के बारे में पता चलता है,उनका मुफ्त इलाज करवाते है, लोगों को मुफ्त चश्मा और दवाई इत्यादि इस कैंप में उपलब्ध करवाते है।"
इस अवसर पर बीजेपी की वर्सोवा ( मुंबई सबअर्बन) की एमएलए डॉ. भारती लव्हेकर, प्रभाग समिति अध्यक्ष योगीराज डभाडकर,वार्ड-५९ की शिवसेना की कॉर्पोरेटर प्रतिमा शैलेश खोपड़े, एक्स (पूर्व) स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमन शैलेश फनसे इत्यादि लोगो ने अजय कौल और प्रशांत काशिद के साथ कार्यक्रम की शोभा बधाई।
Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: States
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in