GMCH STORIES

यात्रियों की सुविधा हेतु १० रेलगाडियों में बढाये डिब्बें

( Read 6418 Times)

28 Mar 17
Share |
Print This Page

रेलवे प्रशासन द्वारा लंबी प्रतीक्षा सूची को देखते हुये यात्रियों की सुविधा हेतु १० रेलगाडियों में डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्कअधिकारी श्री तरूण जैन के अनुसारः-
गाडी संख्या १९७१५/१९७१६, जयपुर-लखनऊ-जयपुर त्रि-साप्ताहिक एक्सप्रेस में जयपुर से दिनांक ०२.०४.१७ से ३०.०४.१७ तक एवं लखनऊ जं० से दिनांक०३.०४.१७ से ०१.०५.१७ तक ०१ सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेण डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः दौसा, भरतपुर, मथुरा, कासगंज, कानपुर अनवरगंज, कानपुर सेट्रल जं० एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में सैकण्ड मय थर्ड एसी श्रेणी की ५६ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२९९१/१२९९२, जयपुर-उदयपुर-जयपुर एक्सप्रेस में ०१.०४.१७ से
३०.०४.१७ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ वातानुकुलित कुर्सीयान श्रेणी की डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, भीलवाडा, चित्तौडगढ एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी श्रेणी की ६४ बर्थ एवं वातानुकुलित कुर्सीयान श्रेणी की १४४ सीटें अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७०४/१४७०३, लालगढ-जैसलमेर-लालगढ एक्सप्रेस में लालगढ से दिनांक ३१.०३.१७ से ३०.०४.१७ तक एवं जैसलमेर से दिनांक ०२.०४.१७ से ०२.०५.१७ तक ०१ थर्ड एसी एवं ०१ द्वितीय शयनयान श्रेणी डिब्बो की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः कोलायत, फलौदी, रामदेवरा एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ एवं द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४६७/१२४६८, जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर लीलण एक्सप्रेस में जैसलमेर से दिनांक ३१.०३.१७ से ३०.०४.१७ तक एवं जयपुर से दिनांक ०१.०४.१७ से ०१.०५.१७ तक ०१ द्वितीय शयनयान एवं ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बों की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः लालगढ, बीकानेर, नागौर, मेडता रोड जं., मकराना, फुलेरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ एवं द्वितीय शयनयान की ७२ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७१२/१४७११, श्रीगंगानगर-हरिद्वार-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस में दिनांक
०१.०४.१७ से ३०.०४.१७ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः भटिण्डा, धुरी, अम्बाला, सहारनपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १२४८२/१२४८१, श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस श्रीगंगानगर से दिनांक ०२.०४.१७ से ०१.०५.१७ तक एवं दिल्ली से दिनांक ०३.०४.१७ से ०२.०५.१७ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः .भटिण्डा, जाखल, जीन्द, रोहतक एवं अन्य स्टेशनों के यात्रिय को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७३१/१४७३२, दिल्ली-फजिल्का-दिल्ली एक्सप्रेस म दिल्ली से दिनांक ०२.०४.१७ से ०१.०५.१७ तक एवं फजिल्का से दिनांक ०३.०४.१७ से ०२.०५.१७ तक ०१ थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की जा रही है। इस बढोतरी से इस गाडी के मुख्यतः सोनीपत, पानीपत, कुरूक्षेत्र, अंबाला, धुरी, भटिण्डा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रिय को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या ०९७२१/०९७२२, जयपुर-उदयपुर-जयपुर स्पेशल एक्सप्रेस में दिनांक ०१.०४.१७ से ३०.०४.१७ तक ०१ वातानुकूलित कुर्सीयान डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः अजमेर, भीलवाडा, चन्देरिया एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में वातानुकूलित कुर्सीयान श्रेणी की १४४ सीटें अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या २४८८८/२४८८७, बाडमेर-हरिद्वार-बाडमेर लिंक एक्सप्रेस में बाडमेर से दिनांक ०१.०४.१७ से ३०.०४.१७ तक एवं हरिद्वार से दिनांक ०२.०४.१७ से ०१.०५.१७ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई हैं। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः बाडमेर, जोधपुर, बीकानेर, हनुमानगढ, भटिण्डा, अंबाला, रूडकी एवं अन्य स्टेशनो के यात्रियों को प्रत्येक फेरे म थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।
गाडी संख्या १४७०७/१४७०८, बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस- बीकानेर एक्सप्रेस में बीकानेर से दिनांक ०१.०४.१७ से ३०.०४.१७ तक एवं बान्द्रा टर्मिनस से दिनांक
०२.०४.१७ से ०१.०५.१७ तक ०१ थर्ड एसी श्रेणी के डिब्बे की अस्थाई बढोतरी की गई है। इस बढोतरी से इस गाडी के मार्ग के मुख्यतः जोधपुर, आबूरोड, अहमदाबाद, वडोदरा एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को प्रत्येक फेरे में थर्ड एसी की ६४ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पायेगी।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like