Pressnote.in

६से १४ वर्ष तक की ३०० प्रतिभाओं ने फुटबॉल मैच में दिखाएं हुनर

( Read 3353 Times)

30 Jun, 18 17:44
Share |
Print This Page
 ६से १४ वर्ष तक की ३०० प्रतिभाओं ने फुटबॉल मैच में दिखाएं हुनर
Image By

उदयपुर फुटबॉल खेल के प्रति आस पास के ग्रामीण क्षेत्र में लगाव और गुदडी के लालों में कमी नही है, देबारी स्थित जिंक स्मेल्टर स्टेडियम पर शनिवार सुबह का नजारा फुटबॉल प्रेमियों के जोश और उमंग से भरा था।
यहां आयोजित मूल्यांकन शिविर में ना सिर्फ आस पास के क्षेत्र एवं उदयपुर के गावों के ३०० फुटबॉल प्रतिभाओं बल्कि देबारी स्मेल्टर के उच्चाधिकारियों और कर्मचारियों ने भी फुटबॉल मैच में अपने हुनर दिखा दर्शकों का दिल जीत लिया। हिन्दुस्तान जिंक द्वारा द फुटबॉल लिंक के सहयोग से विगत दिसंबर माह से देबारी एवं मई माह से उदयपुर के १४ केन्द्रों पर नियमित फुटबॉल का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण में नियमित रूप से खेल की बारिकियों और तकनीक का प्रशिक्षण हिन्दुस्तान जिंक द्वारा द फुटबॉल लिंक के कुशल प्रशिक्षक द्वारा दिया गया, जिसका मूल्यांकन शिविर आयोजित कर खेल के प्रति बच्चों की समझ को आंका गया।
इस मौके पर देबारी जिंक स्मेल्टर के उच्चाधिकारियों ने भी आपस में मैत्री मैच खेल कर वहां मौजूद खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया। यूनिट हेड मनोज नशीने ने कहा कि ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाने की यह पहल निश्चित तौर पर खिलाडियों को तराशने में कामयाब होगी और आने वाले कुछ वर्षो में हम इन खिलाडियों को देश और राज्य का नाम रोशन करते देखेगें।
सामुदायिक जुडाव के तहत् खिलाडयों के परिजन और देबारी जिंक स्मेल्टर के अधिकारियों और कर्मचारियों की भी इसमें भागीदारी रही। हिन्दुस्तान जिंक और द फुटबॉल लिंक द्वारा इन खिलाडयों का नियमित प्रशिक्षण चलाया जाएगा जिसके बाद इन्हें एफ क्यूब परीक्षण हेतु चयन प्रकि्रया में भाग लेने का अवसर मिल सकेगा। इन खिलाडियों की हिन्दुस्तान जिंक जावर में शुरू होने वाली फुटबॉल अकादमी में चयन से पहले की इस प्रकि्रया में बच्चों ने गति, सोचने समझने और प्रतिकि्रया की षक्ति एवं बॉल पासिंग की तकनीक का बखुबी प्रदर्शन किया। सभी खिलाडियों को मेडल प्रदान किये गये।
इस मौके पर द फुटबाल लिंक से हेड कोच आवासिय फुटबॉल अकादमी सुरेश कटारिया, रोहित पाराशर, संजीब महापात्रा, देबारी जिंक स्मेल्टर से वित्त प्रमुख जितेन्द श्रीमाली,वाणिज्य प्रमुख श्याम चौधरी, लीड सीएसअर बुद्धिप्रकाश पुष्करणा, सीएसआर अधिकारी जरनेन फातीमा, एचआर अधिकारी रजनी शर्मा, आकांक्षा द्विवेदी, परिधी कुमावत पूर्व राष्ट्रीय फुटबॉल खिलाडी वाचस्पती त्रिपाठी एवं दयाल त्रिपाठी,सीएसआर कोर्डिनेटर सहित खिलाडी, अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Sports News , Zinc News
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in