GMCH STORIES

खेलों इंडिया चैंपियन खिलाड़ी राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण को तैयार

( Read 16426 Times)

01 Apr 18
Share |
Print This Page
नयी दिल्ली। युवा खिलाड़ी मनु भाकर और श्रीहरी नटराज आगामी राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण करने के लिये तैयार हैं, ये दोनों प्रतिभायें सरकार द्वारा शुरू किये गये कार्यक्रम ‘खेलो इंडिया स्कूल खेलों’ में चैम्पियन बनकर सामने आयी हैं। मनु ने जहां महिला 10 मीटर एयर पिस्टल में 241.1 के स्कोर से स्वर्ण पदक जीतकर दिसंबर में राष्ट्रीय निशानेबाजी चैम्पियनशिप फाइनल के 240.5 के राष्ट्रीय रिकार्ड को तोड़ा। वहीं श्रीहरी ने खेलों इंडिया स्कूल खेलों में 100 मीटर बैकस्ट्रोक के राष्ट्रीय रिकार्ड को तोड़ते हुए छह स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया।

श्रीहरी ने कहा कि खेलों इंडिया में भागीदारी राष्ट्रमंडल खेलों से पहले की ट्रेनिंग का हिस्सा थी। उन्होंने दो साल की उम्र से तैराकी शुरू कर दी थी। वहीं मनु ने दो साल पहले ही निशानेबाजी शुरू की और वह लगाातर घरेलू व विश्व स्तर के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने मेक्सको में अपने पहले सीनियर विश्व कप में दो स्वर्ण और आईएसएसएफ विश्व कप में तीन स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले। वह राष्ट्रमंडल खेलों में पदक की प्रबल दावेदार होंगी।

श्रीहरी राष्ट्रमंडल खेलों में 50 मी, 100 मी और 200 मी बैकस्ट्रोक स्पर्धा में भाग लेंगे। वह तैराकी में भारत के प्रशांत करमाकर के 50 मी फ्रीस्टाइल (परा खेल) के कांस्य पदक में और पदक जोड़कर इतिहास रचना चाहेंगे।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like