Pressnote.in

फेड कप में अंकिता रैना का प्रदर्शन शानदार था-सानिया मिर्जा

( Read 943 Times)

14 Feb, 18 08:58
Share |
Print This Page

नयी दिल्ली : सानिया मिर्जा को लगता है कि फेड कप में अंकिता रैना का प्रदर्शन शानदार था लेकिन टीम को अगले दौर में पहुंचना चाहिए था. भारतीय टीम पिछले सप्ताह रेलिगेशन प्लेआफ में चीनी ताइपे को 2-0 से हराकर एशिया ओशियाना ग्रुप एक में जगह बरकरार रखने में सफल रही. इससे पहले प्रतियोगित में भारत को चीन और कजाखस्तान से हार का सामना करना पड़ा था. सानिया ने आज यहां कहा, हम हमेशा खाली हाथ वापस आए हैं. युवा कौशल में जबरदस्त प्रगति के बाद भी हम अगले स्तर में नहीं पहुंच पा रहे हैं. हम इसे हासिल नहीं कर पा रहे हैं.

उन्होंने कहा, यह देखना काफी उत्साहजनक है कि आंकिता ने दो बार रैंकिंग में शीर्ष सौ में शामिल खिलाड़ियों को मात दी. टीम भले ही मैच हारी हो लेकिन आपको उसमें से हर सकारात्मक पहलू को देखना चाहिए. जब पूछा गया कि भविष्य की सानिया बनने की क्षमता किसमें हैं तो उन्होंने कहा कि युवा खिलाड़ियों के लिए उनके प्रदर्शन को मापदंड नहीं बनाया जाना चाहिये.

चोट के कारण कोर्ट से दूर रहने की वजह से युगल रैंकिंग में 14वें स्थान पर खिसकी सानिया ने कहा, कई साल से मेरे से पूछा जा रहा है कि भविष्य की सानिया कौन हो सकती हैं और मैंने हमेशा कहा है कि अगली सानिया क्यों? क्यों ना सानिया से अच्छा बनने की कोशिश करें... सिर्फ सानिया क्यों' उन्होंने युवाओं को लगातार कड़ी मेहनत करने की सलाह दी.

ग्रैंडस्लैम के छह खिताब जीत चुकी सानिया ने इस खेल की दिग्गज सेरेना विलियम्स और मारिया शारापोवा की वापसी पर कहा, सेरेना के अलावा महिला टेनिस में कभी भी किसी एक खिलाड़ी का दबदबा नहीं रहा है. उनके अलावा हर कोई बराबर दावेदार होता है. जब भी सेरेना हारती है तो टूर्नामेंट जीतने के कई दावेदार होते हैं.उन्होंने कहा, महिला टेनिस में काफी गहराई है इसलिए आप ऐसा देखते हैं कि ज्यादा रैंकिंग की खिलाड़ी भी विश्व रैंकिंग में पांचवें या दूसरे स्थान पर काबिज खिलाड़ियों को हरा देती हैं. सेरेना वापसी करेंगी और मुझे लगता है कि वह टेनिस इतिहास की सबसे महान खिलाड़ी हैं.
Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like


Loading...

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in