GMCH STORIES

कंगारुओं को 50 रनों से हराया

( Read 8494 Times)

22 Sep 17
Share |
Print This Page
कंगारुओं को 50 रनों से हराया कुलदीप यादव ने वनडे में हैट्रिक बनाते हुए आज यहां टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 50 रन की यादगार जीत दिला दी। मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 252 रन बनाए। कप्‍तान विराट कोहली (92)और अजिंक्‍य रहाणे (55)के अर्धशतकों के बावजूद टीम इंडिया आज यहां दूसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित 50 ओवर्स में 252 रन बनाए। विराट कोहली को मैन ऑफ़ दी मैच चुना गया। टीम इंडिया का आखिरी विकेट पारी की अंतिम गेंद पर युजवेंद्र चहल (2) के रूप में गिरा। चहल रन आउट हुए। इससे पहले रहाणे और विराट ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी की। पहले वनडे में नाकाम रहने के बाद विराट कोहली ने आज शानदार बैटिंग की। वे अपने 31वें शतक की ओर बढ़ते नजर आ रहे थे, लेकिन 92 रन बनाने के बाद कुल्‍टर नाइल के शिकार बन गए।

मैच जीतने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 253 रन बनाने की चुनौती थी। कुलदीप ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर मैच का रुख बदल दिया। जवाब में खेलते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने शुरुआत में ही हिल्‍टन कार्टराइट और डेविड वॉर्नर के विकेट गंवा दिए। स्‍टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड (39) ने तीसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े लेकिन इसके बाद मेहमान टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही। पूरी टीम 202 रन बनाकर आउट हो गई। कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ ने 59 और मार्कस स्‍टोइनिस ने नाबाद 62 रन बनाए।



ऑस्‍ट्रेलिया की पारी की शुरुआत हिल्‍टन कार्टराइट और डेविड वॉर्नर ने की. पारी के तीसरे ही ओवर में भुवी टीम के लिए पहली सफलता लेकर आए जब उन्‍होंने कार्टराइट (1)को बोल्‍ड कर दिया। अपने अगले ही ओवर (पारी के पांचवें ) में भुवनेश्‍वर ने तेजी से बल्‍लेबाजी करने वाले डेविड वॉर्नर को भी पेवेलियन लौटा दिया। वॉर्नर का कैच स्लिप में अजिंक्‍य रहाणे ने पकड़ा। पांच ओवर के बाद टीम का स्‍कोर दो विकेट पर 10 रन था। पारी की छठे ओवर में हेड ने बुमराह के ओवर में दो चौके लगाए। पारी के सातवें ओवर में हेड भी आउट हो सकते थे लेकिन भुवनेश्‍वर की गेंद पर स्लिप में रोहित शर्मा कैच नहीं पकड़ सके। दो विकेट गिरने के बावजूद हेड और स्मिथ की जोड़ी ने रनों की रफ्तार कम नहीं होने दी। ऑस्‍ट्रेलिया के 60 रन 12वें ओवर में पूरे हुए।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like