GMCH STORIES

इंडिपेंडेंस कप के पहले मैच में पाकिस्तान जीता

( Read 12232 Times)

14 Sep 17
Share |
Print This Page
लाहौर। बाबर आज़म की 86 रन की बेहतरीन पारी के दम पर पाकिस्तान ने विश्व एकादश के खिलाफ तीन ट्वंटी-20 मैचों की सीरीज के इंडिपेंडेंस कप के पहले मैच में मंगलवार को 20 रन से जीत हासिल कर 1-0 बढ़त हासिल कर ली। पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 197 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद विश्व एकादश को सात विकेट पर 177 रन पर थाम लिया। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में हुए इस मुक़ाबले में विश्व एकादश की टीम सोहैल खान, रुम्मन रईस और शादाब खान की शानदार गेंदबाजी के सामने संघर्ष करती रह गयी। तीनों गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

विश्व एकादश के लिए तमीम इक़बाल ने 18, हाशिम अमला ने 26, टिम पेन ने 25, कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 29, तिषारा परेरा ने 17 और डैरेन सैमी ने नाबाद 28 रन बनाये। सैमी ने आखिरी ओवरों में तीन छक्के और एक चौका उड़ाया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। इससे पहले विश्व एकादश के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोर्न मोर्कल के पहले ही ओवर में फखर जमान दो चौके लगाने के बाद चौथी गेंद पर आउट हो गए।

बाबर आजम ने इसके बाद पकिस्तान की पारी को संभाला और ट्वंटी-20 की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। आजम ने 52 गेंदों पर 86 रन में 10 चौके और दो छक्के लगाए। बाबर ने ओपनर अहमद शहजाद (39) के साथ दूसरे विकेट के लिए 122 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। बेन कटिंग ने शहजाद को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शहजाद ने 34 गेंदों पर 39 रन में तीन चौके लगाए।

बाबर अपने शतक से 14 रन दूर थे कि लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने उन्हें डेविड मिलर के हाथों कैच करा दिया। बाबर का विकेट 142 के स्कोर पर गिरा। कप्तान सरफराज अहमद चार रन बनाकर तिषारा परेरा का शिकार बन गए। पूर्व कप्तान शोयब मलिक ने मात्र 20 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन की आक्रामक पारी खेली जिससे पाकिस्तान 197 रन तक पहुंच सका। मलिक को भी परेरा ने ही आउट किया। इमाद वसीम ने मात्र चार गेंदों पर दो छक्के उड़ाते हुए नाबाद 15 रन ठोके। परेरा ने 51 रन पर दो विकेट लिए जबकि मोर्कल, कटिंग और ताहिर के हिस्से में एक-एक विकेट आया।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like