GMCH STORIES

विराट नंबर तीन पर करें बल्लेबाजी : चैपल

( Read 7514 Times)

27 Jan 15
Share |
Print This Page
सिडनी । पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का मानना है कि विश्व कप मुकाबले में भारत की तरफ से नंबर तीन पर विराट कोहली को ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। विराट के नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने की वजह से विरोधी टीमों की शॉर्टपिच गेंदों की रणनीति का नाकाम साबित किया जा सकता है।

चैपल के मुताबिक टीम इंडिया के लिए विश्व कप का खिताब बचा पाना आसान नहीं होगा और अगर उसे इस खिताब को बरकरार रखना है तो भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने पड़ेंगे। यही नहीं पूरे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया की गेंदबाजी औसत दर्जे की रही है जिसमें सुधार करना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत के लिए विराट कोहली को तीसरे नंबर पर उतारना ही होगा।

भारत की ओपनिंग बल्लेबाजी पर चिंता जाहिर करते हुए चैपल ने कहा कि रन बनाने में लगातार नाकाम रहने वाले शिखर धवन की जगह पारी का आगाज रोहित शर्मा और स्टुअर्ट बिन्नी से कराना चाहिए। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि धवन ओपनर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया में लगातार असफल रहे हैं ऐसे में उनकी जगह पारी का आगाज स्टुअर्ट बिन्नी से कराना चाहिए। बिन्नी द्वारा पारी की शुरुआत करने से कप्तान धौनी को गेंदबाजी में भी अधिक विकल्प मिल जाएंगे। भारतीय गेंदबाजों के बारे में उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के गेंदबाजों ने कुछ भी नहीं सीखा।
This Article/News is also avaliable in following categories : Sports News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like