GMCH STORIES

राजसमन्द में जिलाधिकारियों को दिए निर्देश

( Read 11554 Times)

13 Oct 17
Share |
Print This Page
राजसमन्द /प्रभारी सचिव आनंद कुमार ने राजसमन्द जिले को सर्वांगीण आँचलिक विकास के मामले में अग्रणी पहचान दिलाने के लिए पूरे मन से काम करने और राज-काज निर्वहन को और अधिक बेहतरी देने के लिए समर्पित भागीदारी निभाने का आह्वान अधिकारियों से किया है। प्रभारी सचिव ने शुक्रवार को राजसमन्द जिला कलक्ट्री सभागार में जिलास्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिए।
बैठक में जिला कलेक्टर पी सी बेरवाल, जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, अतिरिक्त जिला कलेक्टर बी एम बैरवा, मुख्य कार्यकारी अधकिारी गोविन्द सिंह राणावत, नगर परिषद के आयुक्त बृजेश राय, जिले के उपखण्ड अधिकारी विकास अधिकारी और विभिन्न विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
प्रभारी सचिव ने लोक कल्याणकारी योजनाओं व कार्यक्रमों से अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभान्वित करने तथा सामाजिक सरोेकारों से संबंधित दायित्वों के निर्वहन के प्रति खास गंभीरता बरतने के निर्देश विभिन्न विभागों को दिए।ढिलाई नहीं होगी बर्दाश्त
प्रभारी सचिव आनंदकुमार ने पट्टा वितरण गतिविधियों में तेजी लाने के निर्देश दिए और कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह समझें और योजनाओं तथा कार्यक्रमों की लगातार मोनिटरिंग करें। खासकर मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान और स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों की गति बढ़ाएं।
योजनाओं का लिया फीडबैक
प्रभारी सचिव ने पानी, बिजली, ग्रामीण विकास, मुख्यमंत्री बजट घोषणा, आपदा प्रबंधन, सड़क मरम्मत, पेच वर्क, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, चिकित्सा और स्वास्थ्य योजनाओं आदि की समीक्षा की और स्वाईन फ्लू से बचाव , मौसमी संक्रामक बीमारियों से ऎहतियाती रोकथाम के उपायों आदि के बारे में किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ल
मोनिटरिंग पर ख़ास ध्यान दें
प्रभारी सचिव ने उपखंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभावी मोनिटरिंग व निरीक्षण करें तथा क्षेत्रीय हलचलों पर सतर्कता के साथ सजग होकर निगाह रखें। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी से कहा कि ग्रामीण विकास और पंचायतीराज विभागीय योजनाओं में विशेष ध्यान दें और विकास अधिकारियों को पाबंद करें।
प्रभारी सचिव ने पेयजल योजनाओं सहित राजसमन्द जिले में स्वीकृत व चल रहे सभी प्रकार के कार्यों को शीघ्र पूरे करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने दिए निर्देश
जिला कलेक्टर पी सी बेरवाल ने छात्रावासों और मिड डे मील के सघन निरीक्षण के निर्देश उपखंड अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही बेरवाल ने नरेगा से नहरों की सफाई कराने, किसानों की सिंचाई समस्याओ के समाधान तथा जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए ठोस कार्य करने के निर्देश दिए।
जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने जिले की कानून और व्यवस्था की जानकारी दी। प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों ने राजसमन्द जिले से संबंधित गतिविधियों व योजनाओं में अब तक प्राप्त उपलब्धियों पर जानकारी दी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like