GMCH STORIES

तृतीय चरण में फ्लोराईड प्रभावित गांवों का चयन प्राथमिकता से होगा

( Read 8921 Times)

26 Apr 17
Share |
Print This Page
अतिरिक्त जिला कलक्टर की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभागवार चर्चा की गई। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत 30 मई तक सभी कार्य पूर्ण करने तथा इसके पश्चात् अभियान के तृतीय चरण में जिले के फ्लोराईड से प्रभावित गांवों तथा ग्रीष्मकाल के दौरान टेंकरों से पेयजल वितरण वाले गांवों में प्राथमिकता से जल स्वावलम्बन के कार्यांे को प्राथमिकता से लेने के निर्देश अतिरिक्त जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों को दिए।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित कतरनों एवं समाचारों पर तत्काल कार्यवाही करते हुए सभी अधिकारियों से कहा कि वे अखबारों में प्रकाशित समस्यापरक एवं जनहित की खबरों पर कार्यवाही करें एवं इस संबंध में की गई कार्यवाही से अगले दिन जिला कलक्टर कार्यालय को प्रेषित करें। उन्होंने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज लम्बित प्रकरणों की विभागवार समीक्षा की तथा एक साल एवं 6 माह से अधिक के प्रकरणों को भी गंभीरता से लेने के निर्देश दिए।
उन्होंने ग्रीष्मकाल के दौरान पेयजल वितरण, पानी के नमूनों की जाँच कर जल शुद्धिकरण करने, मौसमी बीमारियों की रोकथाम के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर तक दवाईयों की उपलब्धता करने के निर्देश दिए। बैठक में इसके अलावा शहर के टीवीएस चौराहा पर आरयूआईडीपी द्वारा करवाए जा रहे सीवरेज कार्य को 15 दिन में आवश्यक रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना में कनेक्शन देने तथा जिले की यात्रा के दौरान अक्षय तृतीया एवं पीपल पूर्णिमा के अबुझ सावों पर होने वाले बाल विवाह की तत्काल सूचना नियंत्रण कक्ष पर दें एवं रोकथाम की कार्यवाही करें। इस अवसर पर जिला अधिकारियों ने योजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट दी।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like