GMCH STORIES

Good News-सरपंच प्रत्याशियों से तीन घंटे तक किये सवाल

( Read 12595 Times)

29 Jan 15
Share |
Print This Page
राजसमन्द। राजसमन्द तहसील के बडारडा पंचायत में बुधवार को राजसमन्द महिला मंच मजदूर किसान शक्ति संगठन, राजस्थान इलेक्शन वॉच जयपुर तथा लोकतंत्र शाला के संयुक्त तत्वाधान में पंचायती राज मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक आदर्श जनमंच बडारडा पंचायत के स्कूल के सामने आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पंचायत के तीन सरपंच पद के लिए खडे होने वाले प्रत्याशियो ने भाग लिया। सरपंच पद के प्रत्याशियो से जनता ने कई सवाल किए जिनमें आप सरंपच क्यों बनना चाहते है?, आपने कभी सेवा का कार्य किया है? , पंचायत की मुख्य समस्याएं पेयजल, बिजली, सडक इसके सुधार के लिए आप क्या करेंगे। राशन पेंशन नरेगा, अतिक्रमण, ग्रामपंचायत की साफ-सफाई, भ्रष्टाचार तथा बाल-विवाह जैसी कुरूति समाप्त करना इत्यादि पर सवाल किए जिसका तीनों प्रत्याशियो ने जवाब दिया। इतना ही नहीं बल्कि जनमंच के दोरान मौजूद जनता ने प्रत्याशियो से लिखित वादा पत्र पर भी हस्ताक्षर लिए की वो अपने वादो पर खरे उतरेंगे।
तीन घण्टे तक चले जनमंच में ना केवल सरपंचो से सवाल पूछे गये बल्कि जनता द्वारा टटोल, टटोल कर जाना गया कि क्या उनका वोट बिकाऊ है? क्या वे प्रलोभन में आकर अपना वोट देंगे। जनमंच में आये तीनो प्रत्याशियो मुकेश रेगर, अशोक रेगर, रंगलाल कालबेलिया ने सभी सवालो का सरलरूप से जवाब दिया। क्योकि ये पहली बार ही सरपंच पद के लिए खडे हुए है। जनमंच के दौरान मजदूर किसान शक्ति संगठन के शंकर एवं उनके टीम द्वारा मनोरंजक नाटक प्रस्तुत किये गये। जोकि मतदान से संबधित था। जनमंच कार्यक्रम में मीडिया से आए सभी प्रतिनिधियों द्वारा भी प्रत्याशियो से सवाल पूछे गये।
इस कार्यक्रम की सबसे अनूठी बात यह थी कि इसमें 24 देशो के विदेश से आये सरकारी ऑडिटर द्वारा भी भागीदारी निभाई गई। उन्होने इस कार्यक्रम को देखा और सुना तथा उन्होने भी कुछ सवाल रखे । जो कि शिक्षा, स्वच्छता और पेंशन से संबधित थे जिसका जवाब प्रत्याशियो द्वारा दिया गया।
इस कार्यक्रम में मौजूद अनेक संस्था आस्था संस्थान उदयपुर, जतन संस्थान राजसमन्द, अरावली, लोक अधिकार मंच से पधारे हुए लोगो ने भी कार्यक्रम में प्रश्न किये तथा कार्यक्रम की सराहना की।
जनमंच कार्यक्रम में स्वागत आस्था संस्थान के भंवर द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संयोजन मजदूर किसान शक्ति संगठन के भंवर मेघवंशी द्वारा किया गया। कार्यक्रम के उद्देश्य एवं विदेशो से आये मेहमानो का परिचय निखिल डे द्वारा किया गया। धन्यवाद महिला मंच की शकुन्तला पामेचा द्वारा दिया गया।
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Rajsamand News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like