GMCH STORIES

रैकी के जरिये दिये सेहत व समृद्धि के टिप्स

( Read 8157 Times)

05 Sep 15
Share |
Print This Page
जयपुर। रैकी एंड हीलिंग फांउडेशन नई दिल्ली तथा द एम्पलायर्स एसोसियेशन ऑफ राजस्थान की ओर से स्थानीय इंद्रलोक सभागार में आयोजित रैकी-हीलिंग वर्कशाप में फाउंडेशन के डा. एन के शर्मा और डा. सविता शर्मा ने प्रतिभागियों को सेहत व समृद्धि के टिप्स दिये। खचाखच भरे सभागार में वर्कशाप की शुरूआत द एम्पलायर्स एसोसियेशन ऑफ राजस्थान के अध्यक्ष एन के जैन ने की और कहा कि एसोसियेशन ने राज्य के उद्यमियों-कारोबारियों व प्रोफेश्नल्स को बिना दवा व जांच आधारित इस सनातन चिकित्सा प्रणाली के प्रति जागरूक करने की मंशा से यह पहल की है, यह चिकित्सा प्रणाली अत्यधिक प्रभावी है और जहां आधुनिक मेडिकल साइंस की सीमा खत्म होती है, उसके बाद भी यह पद्धति काम करती है।
एसोसियेशन के प्रमुख सलाहकार व मैनेजमेंट गुरू पी एस भारद्वाज ने अपने उदबोधन में कहा कि जीवन का पहला सुख निरोगी काया है, दुनिया भर में बहुत तरह की बीमारियां है और इलाज महंगा होता जा रहा है। ऐसे में रैकी सरीखी प्रणाली सीखकर हम न केवल अपना बल्कि अपने निकटजनों का भी इलाज कर सकते हैं और साथ में स्वस्थ जीवन के जरिये संपदावान बनने के मुकाम पर भी पहुंच सकते हैं।
वर्कशाप में डा. एन के शर्मा ने टिप दी कि शरीर को किसी भी तरह के संकट से दूर करने का काम करता है व्यक्ति का औरा लेवल। इस औरा लेवल को बेहतर बनाने के लिए अपने आहार में कच्ची सब्जियां, फल और प्राकृतिक उत्पादों को शामिल करें। पका हुआ या उबला हुआ आहार न लें तो बेहतर रहेगा। इसके साथ अपनी सोच को सकारात्मक रखें, तीसरे व्यसन आदि से दूर रहें, चौथे ईश्वर की आराधना या मेडिटेशन करें और पांचवें रैकी सरीखी हैल्थ प्रणाली को सीख कर अपने आप को स्वस्थ व बेहतर औरा युक्त बनाये रखें।
वर्कशाप में डा. सविता शर्मा ने सबसे पहले शरीर की औरा क्लीनिंग के बारे में बताया कि किस तरह से हम अपने शरीर की औरा को क्लीन और ऊर्जावान बना सकते हैं। इसके बाद उन्होंने रैकी के जरिये शरीर के सप्त चक्रों को जागृत करने की टिप दी, साथ ही शरीर के 24 प्वाइंट्स पर रैकी किस तरह दी जाती है इस बारे में बताया। सेमीनार आयोजन में सहयोग के लिए कार्यक्रम संयोजक मनोज खंडेलवाल ने द एम्पलायर्स एसोसियेशन के अध्यक्ष एन के जैन तथा सन एंड मून समूह के श्याम बजाज का हार्दिक आभार व्यक्त किया।
वर्कशाप में क्रेडाई के प्रमुख गोपाल गुप्ता, राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ के अध्यक्ष बाबू लाल गुप्ता, फोर्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरूण अग्रवाल तथा सचिव सुनील दत्त गोयल, पीएचडी चैंबर से रितुराज तिवारी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सचिव रमा बजाज, लायंस क्लब की पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अंजना जैन, राजस्थान सोलर पावर एसोसियेशन के सुनील बंसल, रोटरी क्लब बापूनगर के अनेक सदस्य, लायंस क्लब के रीजन चेयरपर्सन कैलाश खंडेलवाल, दैनिक रेल यात्री महासंघ के संरक्षक भारत शर्मा, उत्तर भारत की प्रख्यात एस्ट्रोलॉजर मीनाक्षी शर्मा समेत बडी तादाद में उद्यमी-कारोबारी व प्रोफेश्नल्स उपस्थित थे।

This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Rajasthan News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like