GMCH STORIES

लघु उध्योगों से होगा मजबूत राष्ट्र का निर्माण

( Read 3511 Times)

16 Jul 18
Share |
Print This Page
लघु उध्योगों से होगा मजबूत राष्ट्र का निर्माण प्रतागढ़ । लघु उध्योग भारती की जिला इकाई के गठन के लिए रविवार को एक बैठक का आयोजन अभय उद्योग कम्पाउंड में किया गया । बैठक की अध्यक्षता करते हुए संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष ने संगठन के उद्देश्यों की जानकारी दी साथ में लघु एवं मंझले उध्योगपतियों ओर व्यवसाईयो से जुडने का आव्हान किया ।
उध्योगपति सुधीर हडपावत ने बताया की लघु उद्योग भारती का प्रतापगढ़ जिले में गठन करने के लिए आयोजित की गई बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष योगेन्द्र शर्मा ओर डूंगरपुर इकाई सचिव ने लघु उध्योग भारती की कार्य योजना ओर उद्देश्यों से सभी को अवगत कराया ।शर्मा ने कहा की संगठन उद्योग हित में काम करते हुए स्थानीय समस्याओं के निराकरण के साथ राष्र्टीय नीति निर्धारण में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है ।लघु उध्योगों की राष्ट्र के कल्याण में अहम भूमिका है ,राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए मजबूत समाज की आवश्यकता है ।ये व्यवस्था करने में लघु उध्योग महत्वपूर्ण अंग है ।सचिव पवन जैन ने इस मौके पर कहा की लघु उध्योग भारती देश में ऐसा ओध्योगिक वातावरण निर्माण करेगी जिसमे प्रकृती का ना तो शोषण होगा ओर नहीं दोहन होगा ।उन्होंने 2019 में संगठन की स्थापना के पच्चीस साल पुरे होने पर आयोजित होने वाले रजत जयंती महोत्सव की विस्तृत कार्य योजना बताई ।
बैठक में लघु उध्योग भारती की जिला इकाई के गठन लिए उध्यमियों ग्रहण की ओर आगामी दिनों में कार्यकारिणी का गठन करने का निर्णय लिया गया ।बैठक में प्रभुलाल पालीवाल ,अनिल करणपुरिया ,मुकेश जैन ,नवीन भैरविया ,जितेश सोनी ,पराग घिया ,सुशील अग्रवाल ,पंकज शाह सहित कई व्यवसाई ओर उध्यमी उपस्थित थे ।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like