GMCH STORIES

रामनवमी पर शहर में 25 को निकलेगी शोभायात्रा, मनेगा उत्सव

( Read 13008 Times)

15 Mar 18
Share |
Print This Page
रामनवमी पर शहर में 25 को निकलेगी शोभायात्रा, मनेगा उत्सव रामनवमी को लेकर जिलेभर में तैयारियां शुरू कर दी गई है। बुधवार को विश्व हिंदू परिषद् के प्रचार-प्रसार प्रमुख दीपक शाह ने बताया कि 25 मार्च को मनाए जाने वाले रामनवमी पर्व को लेकर शोभायात्रा और धर्म सभा के लिए उज्जैन के राष्ट्रीय संत गौरक्षा अध्यक्ष अखिल भारतीय संत समिति उज्जैन जिला इकाई, अध्यक्ष द्वारकाधीश कुंड पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर योगीराज महंत रामेश्वर दास का प्रवास प्रतापगढ़ में रहेगा। विश्व हिंदू परिषद् के सह जिलामंत्री अशोक टांक ने बताया कि इस शोभायात्रा में लबाना समाज की लव सेना डीजे और आकर्षक झांकी के साथ पूरे नगर में भ्रमण करेगी। साथ ही रोकडिया बालाजी संस्था झांकी और ढोल नगाड़ों के साथ रथयात्रा में रहेंगे। इसके साथ ही राम सेना के समस्त कार्यकर्ता, निकटवर्ती मानपुरा और गादोला से भी कई संगठन ढोल नगाड़ो के साथ शोभायात्रा में भाग लेंगे। शोभायात्रा में पारंपरिक गैर नृत्य भी होगा। शोभायात्रा दोपहर 2 बजे शहर के नगर परिषद से शुरू होकर विभिन्न मार्गो से होकर गांधी चौराहे पर पहुंचेगी। जहां धर्मसभा होगी।
राम नवमी महोत्सव की तैयारी में जुटा कुमावत समाज
प्रतापगढ़| कुमावत समाज प्रतापगढ़ की ओर से राम नवमी महोत्सव को भव्य रूप देने के लिए कुमावत समाज ने मुहीम शुरू कर दी है। जिले भर में समाज के युवाओं और समाज के लोगों को जोड़ने के लिए गांव-गांव जाकर सघन अभियान शुरू कर दिया है। जिले भर के गांवों में समाज की ओर से जनसंपर्क शुरू कर दिया गया है। समाज के युवा जिलाध्यक्ष मोहन कुमावत, समाज के जिलाध्यक्ष भंवरलाल कुमावत, श्याम कुमावत, किशन कुमावत, अशोक, राकेश कुमावत, संजय, विनोद हरिओम, दशरथ, राजेश आदि तैयारियों में जुटे हुए हैं।
अवलेश्वर. गांवों में लोगों से राम नवमी महोत्सव में आने की अपील करते समाजजन।
श्रीराम सत्संग मंडल ने किया सुंदरकांड पाठ
धरियावद| सलूंबर रोड स्थित प्रवीणसिंह कोठारी के आग्रह पर श्रीराम सत्संग मंडल के तत्वावधान में संगीतमय सुंदरकांड पाठ किया। भगवान रामजी की पूजा कर महाआरती करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ हनुमान चालीसा के साथ किया गया। अंत में भगवान राम की आरती कर प्रसादी वितरण की। श्रीराम सत्संग मंडल के संरक्षक आनंदीलाल शर्मा, मंडल अध्यक्ष रामचन्द्र टेलर के नेतृत्व में आयोजन हुआ। इस दौरान उपसरपंच जसवंत सिंह कोठारी, एडवोकेट करण सिंह कोठारी, कंपाउंडर कमलेश कोठारी, अनिल कोठारी, वार्ड पंच अनिल वक्तावत, विजेंद्र पटवा मौजूद थे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like