GMCH STORIES

विद्यार्थियों को दिया पर्यावरण के प्रति जागरूकता का संदेश

( Read 9914 Times)

23 Apr 17
Share |
Print This Page
विद्यार्थियों को दिया पर्यावरण के प्रति जागरूकता का संदेश प्रतापगढ/ विशेष जागरूकता अभियानों के उत्तरोतर प्रगति हेतु आयोजित शिविरों की श्रंखला में विश्व पृथ्वी दिवस २२.०४.२०१७ को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष जिला एवं सेषन न्यायाधीष राजेन्द्र सिंह के निर्देषन में अनवरत रूप से चलाये जा रहे विधिक चेतना अभियान के पूर्णकालिक सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण-विक्रम सांखला के साथ पैनल अधिवक्ता अजीत कुमार मोदी एवं पैरा लीगल वॉलेन्टियर गोविन्द सिंह चन्द्रावत द्वारा ए०पी०सी० विद्यालय की सहभागिता से पर्यावरण संरक्षण हेतु विद्यार्थियों में जागरूकता का संचार लाने के उद्धेश्य से शिविर विद्यालय में शिविर का आयोजन किया गया।
प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने जानकारी देते हुए बताया कि विश्व पृथ्वी दिवस पर्यावरण सुरक्षा के उचित मानक स्थापित करने के लिये एवं पर्यावरण के प्रति जागरूकता स्थापित करने के लिये मनाया जाता है। इसी भावना को ध्यान में रखते हुए इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को पर्यावरण संरक्षण के बारे में जानकारी प्रदान की गई। पूर्णकालिक सचिव सांखला ने उपस्थित छात्र छात्राओं एवं समस्त स्टॉफ को पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पैनल लायर मोदी एवं पैरालीगल वॉलेन्टियर गोविंद सिंह ने अपने अपने विचार व्यक्त करते हुए पर्यावरण की महत्ता के बारे में बताया। उपस्थित छात्र-छात्राओं ने रूचिपूर्वक वक्तागण को सुना व समझा। ए०पी०सी० महाविद्यालय के प्राचार्य संजय गिल ने भी छात्र छात्राओं को पर्यावरण संरक्षण के संबंध में जानकारी प्रदान करते हुए स्वच्छता अपनाने की सलाह दी।
कार्यक्रम में आगन्तुक महानुभावों का स्वागत ए०पी०सी० विद्यालय उप प्राचार्य मोनिका रांका ने किया।
शिविर के अन्त में ए०पी०सी० डायरेक्टर शैलेष सांखला एवं नवीन भैरविया ने आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया। शिविर में ए०पी०सी० विद्यालय एवं महाविद्यालय के पूरे स्टॉफ ने सकि्रय सहयोग प्रदान किया।
ए०डी०आर० भवन पर विशेष सफाई अभियान
इसी अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के ए०डी०आर० सेन्टर पर पूर्णकालिक सचिव विक्रम सांखला ने पर्यावरण की स्वच्छता और उसका महत्व दर्शाते हुए अपने कर्मचारिगण हितेश वैष्णव, दिलीप शर्मा एवं अलीमुद्दीन कुरैशी के साथ मिलकर पूरे भवन की साफ सफाई की।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : Headlines , Pratapgarh News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like