Pressnote.in

सड़क पर उतरे पप्‍पू यादव, कराया बिहार बंद

( Read 15601 Times)

08 Jul, 18 20:06
Share |
Print This Page
सड़क पर उतरे पप्‍पू यादव, कराया बिहार बंद
Image By
पटना। बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग को लेकर जन अधिकार पार्टी (लो) के बिहार बंद का व्‍यापक असर राजधानी पटना समेत राज्‍य के सभी जिला मुख्यालयों में दिखा। बंद के कारण कई जगहों पर वाहनों का परिचालन भी ठप रहा। पटना में बिहार बंद का नेतृत्‍व पार्टी के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने किया। राजधानी के‍ विभिन्‍न हिस्‍सों से हजारों की संख्‍या में कार्यकर्ता जुलूस के साथ डाकबंगला चौराहा पहुंचे। जुलूस में हाथी, घोड़ा, बैलगाड़ी, रिक्‍शा, आटो से मोटरसाइकिल तक शामिल थे। डाक बंगला चौराहे पर सांसद पप्‍पू यादव तेज गर्मी के कारण बेहोश होकर गिर गये। हालां‍कि बाद में उनकी हालत सामान्‍य हो गई।

इससे डाकबंगला चौराहे पर बंद समर्थकों को संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि बिहार के विकास के लिए विशेष राज्‍य का दर्जा दिया जाना जरूरी है। बिहार विशेष राज्‍य के लिए शर्तों को भी पूरा करता है। आज जब केंद्र और राज्‍य में एनडीए की सरकार है, तब बिहार को बिहार का हक देने में देर क्‍यों हो रही है? सांसद ने कहा कि उन्‍होंने बिहार के बंटवारे का शुरू से विरोध किया था। लोकसभा में भी बिहार के बंटवारे के विधेयक का विरोध किया था और बिहार को विशेष दर्जा दिये जाने की मांग की थी। मगर उन्‍हीं लोगों ने बिहार का बंटवारा कराया और आज विशेष राज्‍य का दर्जा देने की बात पर राजनीति कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि विशेष राज्‍य का दर्जा 11 करोड़ बिहारी का हक है और इसके लिए जन अधिकार पार्टी (लो) का अभियान जारी रहेगा। वहीं, श्री यादव ने कहा कि बिहार में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में निरंतर इजाफा हो रहा है। बलात्‍कार जैसी विभत्‍स घटना की शिकार महिलाएं हो रही हैं। अल्‍पावास गृह में भी लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। सांसद ने कहा कि बिहार में ये मुद्दा क्‍यों नहीं बनता है, जब बिहार की बेटियों की अस्‍मत पर लगातार हमला हो रहा है। कुछ लोग इस पर राजनीति करने से बाज नहीं आते। पिछले दिनों जिस तरह से बिहार में महिलाओं पर अत्‍याचार के मामले बढ़े हैं, उससे प्रशासनिक विफलता और सामाजिक मूल्‍यों की गिरावट का साफ पता चलता है। सरकार सिर्फ कानून के राज्‍य का दावा करती है और मनचले महिलाओं को अपने हवस का शिकार बनाते हैं। आखिर ये कब तक चलेगा।

सांसद ने बिहार की शिक्षा व्‍यवस्‍था और नौकरी में व्‍याप्‍त घोटालों को लेकर भी गहरी चिंता जताई और कहा कि बिहार की शिक्षा व्‍यवस्‍था पूरी तरह चौपट हो गयी है। परीक्षा और बहाली में धांधली और घोटाला बड़े पैमाने पर हो रहा है। नौकरी के लिए परीक्षा लेने वाली संस्‍थाएं भ्रष्‍टाचार का अड्डा बन गयी हैं। बिना पैसे के नौकरी नहीं मिल रही है। ऐसे में बिहार के मेधावी युवाओं का भविष्‍य अंधकार में लटक गया है। उन्‍होंने कहा कि ऐसी अराजक प्रशासनिक व्‍यवस्‍था में बिहार के विकास की कल्‍पना नहीं की जा सकती है। श्री यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) प्रशासनिक अराजकता के खिलाफ चुप नहीं बैठेगी। पार्टी जनता के मुद्दों पर संघर्ष करेगी और आंदोलन को जन-जन तक ले जाएगी। सांसद ने कहा कि जापलो ही बिहार में असली विपक्ष की भूमिका का निर्वाह कर रही है। सत्‍ता और प्रतिपक्ष दोनों अपनी-अपनी सत्‍ता बनाये और बचाये रखने की राजनीति कर रहे हैं। जनता के मुद्दों और सरोकार को लेकर सत्‍ता व प्रतिपक्ष चुप बैठे हैं।

इससे पहले सांसद श्री यादव अपने समर्थकों के साथ इनकम टैक्‍स चौराहा पहुंचे। वहां से वे घोड़ा पर सवार होकर डाक बंगला चौराहे की ओर आये। पार्टी कार्यकर्ता पाटलिपुत्र गोलंबर से बैलगाड़ी जुलूस, गांधी मैदान से टमटम जुलूस, बोरिंग चौराहे से ऑटो रिक्‍शा जुलूस, कंकड़बाग से घोड़ा जुलूस, अशोक राजपथ से मोटर साइकिल जुलूस, आयकर गोलंबर से सिंघा बाजा जुलूस लेकर डाक बंगला चौराहा पहुंचे। बंद को सफल बनाने में पार्टी के सभी वरिष्‍ठ नेता जुटे रहे। पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह, राघवेंद्र कुशवाहा, श्‍याम सुंदर, राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू, प्रदेश प्रधान महासचिव अवधेश लालू, जगदीश मुखिया, निरंजन कुमार यादव, नवल किशोर यादव, जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद, छात्र परिषद के प्रदेश उपाध्‍यक्ष सह कॉलेज ऑफ कॉमर्स छात्र संघ के अध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर, जय प्रकाश यादव, हर्षराज यादव, विशाल कुमार, दिलीप कुमार यादव, शशांक मोनू, पिंटू यादव, पुरूषोत्तम, अरिवंद, मनीष यादव, आलोक आनंद, राहुल आनंद, सननी सिंह, राजेश राम, आजाद चांद, मनीष यादव, सन्‍नी यादव, मोनू कुंदन, प्रभात, आशीष, नीरज, करमवीर, मंजीत गुप्‍ता समेत हजारों की संख्‍या में (जाप)लो कार्यकर्ता ने राजधानी पटना में बंद कराया।

बंद को समर्थन के लिए राज्‍यवासियों का सांसद पप्‍पू यादव ने दिया धन्‍यवाद

जन अधिकार पार्टी (लो) द्वारा शनिवार को राज्‍यभर में विशेष राज्‍य का दर्जा व विशेष पैकेज, शिक्षा – रोजगार, महिला सुरक्षा, समान शिक्षा, स्‍वास्‍थ्‍य आदि के मुद्दों को लेकर आयोजित बिहार बंद को समर्थन देने और सफल बनाने के लिए पार्टी के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव ने धन्‍यवाद दिया। उन्‍होंने कहा कि यह लड़ाई सत्ता के लिए नहीं, हर एक बिहारी के हक की लड़ाई है। बिहार के भविष्‍य की लड़ाई है। बिहार के विकास के लिए लड़ाई है, जिसे आज जन अधिकार पार्टी (लो) के नेता व कार्यकार्ताओं के साथ – साथ राज्‍य की जनता का भी भरपूर समर्थन मिला। इसके लिए मैं सबों का आभार प्रकट करता हूं। बिहार के हक और लोगों के चेहरे पर मुस्‍कान लाने के लिए मैं आगे भी समर्पित भाव से काम करूंगा और राज्‍य की जनता की आवाज को दबने नहीं दूंगा।




Source :

यह खबर निम???न श???रेणियों पर भी है: Headlines
Your Comments ! Share Your Openion

Group Edior : Mr. Virendra Shrivastava
For any queries please mail us at : newsdesk.pr@gmail.com For any content related issue or query email us at newsdesk.pr@gmail.com, CopyRight © All Right Reserved. Pressnote.in