GMCH STORIES

चुनावी तैयारी में जुटें, दिया जीत का मंत्र

( Read 7671 Times)

24 Mar 18
Share |
Print This Page
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह हताशा में सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार करने करने एवं झूठ फैलाने में लगी है क्योंकि वह चुनाव में लगातार हार का सामना कर रही है, साथ ही भाजपा सांसदों से तकनीक एवं प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए जनता के बीच सच और सही तस्वीर पेश करने को कहा। भाजपा के नये मुख्यालय में भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात कही।


बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह संसद में गतिरोध पैदा कर रहा है और चर्चा नहीं कर रहा है। उन्होंने पार्टी सांसदों से जनता के बीच जाने और अगले तीन दिनों में अपने अपने संसदीय क्षेत्रों में इन मुद्दों को उठाने और संवाददाता सम्मेलन करने को कहा। भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर और अनिल बलूनी ने संवाददाताओं को इसकी जानकारी दी। भाजपा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव और इस साल कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है, ऐसे में शाह ने पार्टी संसदों से अपने अपने क्षेत्र में बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने को कहा।

उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने के साथ भाजपाा की विचारधारा और मोदी के नेतृत्व में सरकार के जन कल्याण एवं गरीबोन्मुखी योजनाओं को जमीन तक प्रचारित करना चाहिए। बलूनी ने कहा कि पार्टी ने 14 अप्रैल को बाबा साहब अंबेडकर की जयंती से पांच मई के बीच ‘ग्राम स्वराज’ अभियान कार्यक्रम का आयोजन करेगी। पार्टी 14 अप्रैल को सामाजिक न्याय दिवस का आयोजना करेगी और स्वच्छ भारत और उज्जवला योजना समेत सरकार की योजनाओं को लोगों के बीच पहुंचायेगी। आमतौर पर संसद सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की बैठक हर मंगलवार को संसद भवन में होती है, पर इस मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक नहीं हुई और शुक्रवार को यह बैठक पार्टी के नए कार्यालय में हुई।

इस बैठक का महत्व गोरखपुर, फूलपुर उपचुनाव में पार्टी की पराजय की पृष्ठभूमि में भी बढ़ जाता है। बिहार के एक लोकसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव में भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले राजस्थान में दो संसदीय सीटों पर हुए उपचुनाव में भी भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने से पहले गोरखपुर सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे जबकि फूलपुर सीट से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सांसद थे। इनके इस्तीफे के कारण उपचुनाव कराये गए थे। मध्य प्रदेश में भी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी को पराजय का सामना करना पड़ा।

सूत्रों का कहना है कि पार्टी संगठन से जुड़े विविध आयामों पर बैठक में चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी पहले कई अवसरों पर पार्टी सांसदों से अपने क्षेत्र में जाने और सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं के बारे में जनता से संवाद करने को कह चुके हैं। इस संबंध में टिफिन बैठक का सुझाव भी सामने आया है। इसके अलावा केंद्र सरकार के चार साल भी पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में पार्टी सांसदों को केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार में लगने के लिए कहा गया है।
Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like