GMCH STORIES

OMG-फर्जी कॉल कर लगाया 35,000 रूपए का चूना.

( Read 14410 Times)

03 Jul 17
Share |
Print This Page

देश में फर्जी कॉल कर लोगों से रूपए लूटने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मामला बागपत के सिसना गांव के रहने वाले जगबीर सिंह चौहान का है। जगबीर को एक फर्जी फोन कॉल आया। जिसमें कहां गया कि ये कॉल कार्पोरेशन बैंक की तरफ से है, बैंक आप का एकाउण्ट बंद देगी अगर आप ने अपनी डिटेल बैंक को नहीं बताई।
इस बात से जगबीर सिंह ने घबरा गए और उन्होंने अपनी बैंक की सारी डिटेल, आधार कार्ड से लेकर एटीएम के पिन तक उस फर्जी फोन कॉल वाले को बता दी। सारी डिटेल की मिलते ही उसने डेबिट कार्ड के जरिए पैसे ट्रांस्फर करना शुरू कर दिया।
जिसमें एअरटेल मनी पर 19,999 रुपए, ओला कैब.कॉम पर 10,000 रुपए और मोबाइल वैलेट पर 5,000 रूपए किए। जैसे ही पैसे एकाउण्ट से कटने शुरू हुए जगबीर सिंह परेशान हो गए कि खाते से पैसे अपने आप कैसे निकल रहे हैं। मामला जब संज्ञान में आया तो जगबीर सिंह बैंक के मनेजर के पास गए, बैंक के मनेजर ने उनसे कहा कि पुलिस स्टेशन जाकर एफआईआर करें।
पुलिस स्टेशन में कहा गया कि उनके पास ट्रैक करने के लिए कुछ नहीं है साइबर सेल जाओ, साइबर सेल में सीधा सा जवाब मिला कि 2 करोड़ रूपए से कम पर कार्यवाही नहीं करते, काफी प्रयासों के बाद आखिर में साइबर वालों ने शिकायत दर्ज कर ली।
। आप को बता दें कि 8051850186, 8677829017 नम्बर से जगबीर सिंह को फोन आया था। गौरतलब है कि एक तरफ पीएम मोदी कैशलेस सोसाइटी बनाने की वकालत करते रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर फर्जी कॉल से लोगों का पैसा लूटना वाला गिरोह लगातार सक्रिय है।


Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News , Rajasthan
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like