GMCH STORIES

बरकरार है मोदी का जादू

( Read 7929 Times)

27 Apr 17
Share |
Print This Page
नईं दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबईं में स्थानीय निकाय के चुनावों में भारतीय जनता पाटा को मिली जबरदस्त सफलता के बाद राजधानी दिल्ली में जिस तरह तीनों निगमों में भारतीय जनता पाटा का परचम लहराया है उसने साफ कर दिया है कि मतदाताओं में प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भारतीय जनता पाटा का जादू चल रहा है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 में से 67 सीटें जीतकर रिकार्ड बनाने वाली आम आदमी पाटा व उसके नेता अरविन्द केजरीवाल को भी मतदाताओं ने जमीन दिखाते हुए साफ संकेत दे दिए हैं कि प्राजातंत्र में मतदाता किसी की बपौती नहीं है और वह किसी को सिर पर बैठा सकते हैं तो उसे नीचे उतारने में भी समय नहीं लगाते हैं।

उत्तर प्रादेश व उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पाटा को मिली जबरदस्त सफलता के ठीक बाद हुए इन स्थानीय निकाय चुनाव पर सबकी निगाहें टिकी हुईं थीं। इसका एक कारण लोकसभा चुनाव में देश में जब प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा का परचम फहरा रहा था तब दिल्ली में उनके विजय रथ को आम आदमी पाटा ने रोककर सबको सन्न कर दिया था। खुद भाजपा को भी इतनी दुर्दशा का अंदाज नहीं था।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल व उनके समर्थक इस बार भी यही भ्रम पाले थे कि भले ही विधानसभा चुनाव वाला सिक्का न चले, लेकिन पाटा तीनों निगमों में सत्ता हासिल कर लेगी जिसके चलते तय रणनीति के तहत आप ने सबसे पहले अपने प्रात्याशी घोषित ही नहीं किए अपितु मंत्रियों से लेकर विधायकों को तक चुनाव प्राचार बहुत पहले से लगा था।



Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like