GMCH STORIES

नई पीढ़ी-नई सोच संस्था ने स्वतंत्रता दिवस मनाया

( Read 10132 Times)

16 Aug 16
Share |
Print This Page
नई पीढ़ी-नई सोच संस्था ने स्वतंत्रता दिवस मनाया
नई दिल्ली। पूरा देश जश्न-ए-आजादी की 70वीं वर्षगांठ मनाया रहा है। जगह-जगह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रोग्राम आयोजित किए जा रहे हैं। इस उपलक्ष्य में नई पीढ़ी-नई सोच संस्था ने भी स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम सादगी से मनाया गया क्योंकि संस्था के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष साबिर हुसैन का स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के उपाध्यक्ष मो. रियाज ने की। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अरविंदर सिंह लवली (पूर्व शिक्षा मंत्री व गांधीनगर के पूर्व विधायक), वरयाम कौर (निगम में सदन विपक्ष), स्थानीय निगम पार्षद श्री तुलसी गांधी (धर्मपुरा वार्ड 233), संजय जैन (अध्यक्ष, अमनदूत एनजीओ), मेहरूद्दीन उस्मानी (अध्यक्ष, हिन्दू-मुस्लिम एकता सेवा समिति) थे। मुख्य अतिथियांे ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर संस्था के सदस्य, पदाधिकारी व कालोनी के जिम्मेदार लोग भी शामिल हुए।
श्री अरविंदर सिंह लवली ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की 70वीं सालगिरा की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे संस्था की ओर से फोन करके मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था और कहा गया था कि यह प्रोग्राम बहुत ही सादगी से मनाया जाएगा क्योंकि अध्यक्ष जी की तबीयत खराब है। मैं संस्था का आभारी हूं। पहले मुझे मौका नहीं मिल पाता था जिस कारण मेरा आना मुश्किल होता था। अब मुझे संस्था के लोग जब भी बुलाएंगे, मैं जरूर आउंगा। आज मुझे बहुत खुशी मिल रही है कि लोग मुझे पहले की तरह ही चाहते हैं और सम्मान देते हैं।
वरयाम कौर ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि मुझे तुलसी ने कहा कि नई पीढ़ी-नई सोच संस्था स्वतंत्रता दिवस का प्रोग्राम कर रही है अगर आप आ जाएं तो एनजीओ वाले आपका एहसान मानेंगे। मैं पहली बार यहां आई हूं। मुझे यहां बहुत प्यार मिला। अब आप जब भी मुझे बुलाएंगे मैं आपकी संस्था के प्रोग्राम में जरूर आऊंगा।
निगम पार्षद श्री तुलसी गांधी ने सबको स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह एनजीओ बहुत काम कर रही है। कालोनी की समस्याओं से हमें अवगत करती रहती है। यह प्रोग्राम होना मुश्किल लग रहा था क्योंकि संस्था के अध्यक्ष साबिर भाई की तबीयत खराब है मगर इनकी हिम्मत है कि इन्होंने यह प्रोग्राम कर लिया। मैं उम्मीद करती हूं कि यह लोग ऐसे ही प्रोग्राम करते रहेंगे।
संस्था के उपाध्यक्ष मो. रियाज ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना दी व सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया व कामना की कि संस्था के प्रोग्राम में वह लोग ऐसे ही आते रहेंगे।

Source :
This Article/News is also avaliable in following categories : National News
Your Comments ! Share Your Openion

You May Like